अजब-गजब

आप चाहे कितनी भी कोशिश कर लेना पर ये 5 चीज़ें किस्मत से मिलेंगी

कहते है मेहनत की जाये तो किस्मत की लकीरों को भी बदला जा सकता है लेकिन भारत में कुछ चीज़ें ऐसी है जिनके लिए इंसान कितनी ही मेहनत कर ले पर इन चीज़ों को हासिल करने के लिए किस्मत का धनी होना काफी जरूरी है। अब आप सोचने में लगे होंगे की ऐसी क्या चीजें है जो बिना किस्मत के नहीं मिल सकती।आप चाहे कितनी भी कोशिश कर लेना पर ये 5 चीज़ें किस्मत से मिलेंगी

तो आइये नज़र डालते है इस लिस्ट पर , उससे पहले आपको ये भी बता दें की ये वो ख़ास चीज़ें है जिनकी कामना हर व्यक्ति करता है। इस लिस्ट को पढ़कर वैसे आप अपने बारे में भी अंदाजा लगा सकते है की आप किस्मत के धनी है भी या नहीं।

1.ट्रैन का रिजर्वेशन:

अब आप समझ की इस लिस्ट में कैसी अनोखी चीज़ें सामने आने वाली है। ट्रैन रिजर्वेशन के लिए आपने भी जरूर काफी चक्कर काटे होंगे पर भारतीय रेलवे में रिजर्वेशन मिलना किसी महाभारत जीतने से कम नहीं है।

इंडिया की 90-95 फीसदी आबादी मनचाही नौकरी से महरूम रह जाती है। किसी को बनना होता है डॉक्टर तो पिता जी उसे इंजीनियर बना देते हैं। एक बात कॉमन है, हर पिता अपने बेटे को सरकारी नौकरी करते जरूर देखना चाहते हैं।

3.सुंदर और समझदार बीवी :

बीवी सुंदर हो और समझदार भी, इसके लिए वाकई किस्मत का धनी होना जरूरी है। क्योंकि कई बार अच्छी शक्ल के पीछे कमअक्ल बीवी भी रहती है। ये हसरत तो हर मर्द की होती पर पूरी कितनो की होती है आप जानते है।

4.होटल में अच्छा खाना :

होस्टल चाहे किसी कस्बे के स्कूल का हो या मेट्रो सिटी का… खाना अच्छा मिल जाए तो समझ लीजिए आपने पिछले जन्म में बहुत अच्छे काम किए होंगे। होस्टल में लजीज खाना मिलना भी किस्मत का ही खेल लगता है।

5.सफर में खूबसूरत हमसफ़र :

ये बात कोई बताता नहीं है, लेकिन सोचता हर कोई है। सफर बस का हो या ट्रेन का… हर मुसाफिर की चाहत होती है कि कोई खूबसूरत हमसफर उसकी बगल वाली सीट पर बैठा/बैठी हो। लेकिन भाईसाहब 99 फीसदी लोगों को मायूसी ही हाथ लगती है, क्योंकि ये वाली बात किस्मत से ही होती है।

Related Articles

Back to top button