राष्ट्रीय

आसाराम को जमानत या फिर जेल, अदालत आज सुनाएगी फैसला

download (13)जोधपुर. राजस्थान अपने ही आश्रम में नाबालिग से बलात्‍कार के मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद आसाराम की किस्मत का फैसला शुक्रवार को होना है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्‍वामी की पैरवी के बाद आसाराम की जमानत याचिका पर अदालत फैसला सुना सकती है. कानूनी विशेषज्ञों के अनुसार, यह फैसला आसाराम के पक्ष में भी हो सकता है, लेकिन अधिक संभावना उनकी याचिका खारिज होने की जताई जा रही है.

इस सप्ताह सोमवार को आसाराम की जमानत याचिका पर कोर्ट में बहस पूरी हुई है. आसाराम की ओर से पैरवी करते हुए सुब्रह्मण्यम स्‍वामी ने उनकी जमानत की मांग की थी, लेकिन आसाराम को जमानत मिलेगी या नहीं इस पर फैसला तब कोर्ट ने 8 जनवरी तक के लिए सुरक्षित रख लिया था.

उल्लेखनीय है कि आसाराम की जमानत याचिका अब तक खारिज होती रही हैं और लगातार तीन बार वे अपना नए वर्ष को जेल में ही मनाने को मजबूर रहे हैं. आसाराम को सुब्रह्मण्यम स्‍वामी की ओर से पैरवी के बाद जमानत मिलने की पूरी उम्मीद है. अब तक के उनके सभी प्रयास विफल रहे हैं, लेकिन उन्होंने स्वामी पर पूरा भरोसा जताया है.

आसाराम की जिद्द पर लड़ा स्वामी ने केस

केस की पैरवी करने जब सोमवार को सुब्रह्मण्यम स्वामी जोधपुर पहुंचे थे मीडिया से बातचीत में बताया कि आसाराम चाह रहे थे कि स्वामी ही उनका केस लड़ें. उनकी इस जिद्द की वजह से ही मामला थोड़ा लेट हुआ.

इस अवसर पर स्वामी ने उम्मीद जताई कि आसाराम को कोर्ट इस बार जमानत दे देगा. दिलचस्‍प बात यह है कि सुब्रह्मण्यम स्वामी पिछले महीने आसाराम से जोधपुर जेल में मिलने पहुंचे थे.

 

Related Articles

Back to top button