टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

कल मोदी लेंगे सबसे बड़ा फैसला…कश्मीर से हटेगी धारा-370, राष्ट्रपति लगाएंगे मुहर

जब कश्मीर का भारत में विलय हुआ था तब सरदार पटेल के विरोध के बाद भी धारा 370 को संविधान में जोड़ा गया।
कश्मीर में आज भी बहुत से भारत के कानून पूर्ण रूप से लागु नहीं होते । धारा 370 भारतीय अखंडता के लिए एक नासूर की तरह है । जब तक इसे हटाया नहीं जाता तब तक कश्मीरी आतंकवाद से छुटकारा नहीं मिल सकता ।

कल मोदी लेंगे सबसे बड़ा फैसला...कश्मीर से हटेगी धारा-370, राष्ट्रपति लगाएंगे मुहरएक देश एक कानून और 370 के खिलाफ लड़ते हुए कश्मीर में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 23 जून 1953 को मृत्यु हो गयी थी । जिसे बीजेपी बलिदान दिवस के रूप में मनाती है। बीजेपी और संघ शुरुआत से ही 370 के खिलाफ रहे है । अब जब बीजेपी ने पीडीपी को तलाक दे ही दिया है तो अब ये क़यास लगाये जा रहे है की बीजेपी 23 जून बलिदान दिवस के मौके पर धारा 370 को ख़त्म कर सकती है ।

बीजेपी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी और वकील जो संविधान के जानकार भी है उन्होंने ट्वीट कर ये कहा की धारा 370 को हटाने के लिए संसद में कानून बनाने कीआवश्यकता नही है । इस धारा को बस राष्ट्रपति एक नोटिफिकेशन जारी करके ही ख़त्म कर सकते हैं।

स्वामी के इस बयान के बाद देश के राजनीति में भूचाल सा आ गया है । बीजेपी और खासकर मोदी इस नासूर को हटाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहेंगे । अगर मोदी 370 को ख़त्म कर एक देश एक कानून लागू करने में सफल रहे तो ये प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी ।

Related Articles

Back to top button