करिअर

इंजीनियरिंग छात्रों के लिए अच्छी खबर, अब विप्रो देगा डबल नौकरियां

दुनिया की टॉप आईटी सर्विसेज कंपनी में से एक विप्रो इस साल कॉलेज कैंपस से डबल हायरिंग की योजना बना रही है. कंपनी अपने क्लाइंट्स की डिमांड और खाली पड़े पदों पर कर्मचारियों की भर्ती के लिए यह कदम उठा रही है. पिछले कुछ सालों में विप्रो ने बिजनेस ग्रोथ की वजह से कॉलेज कैंपस से हायरिंग रोक रखी थी, जिसकी वजह से कंपनी में फ्रैश हायरिंग नहीं हो रही थी.

इंजीनियरिंग छात्रों के लिए अच्छी खबर, अब विप्रो देगा डबल नौकरियांइकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार पिछले प्लेसमेंट सीजन में विप्रो ने 10,000 से कम कैंपस हायरिंग की थी और अब इसे दोगुना करने की योजना बना रही है. कैंपस प्लेसमेंट के साथ ऑनसाइट हायरिंग भी की जा रही है. रिपोर्ट के अनुसार, विप्रो के चीफ ह्यूमन रिसोर्सेज ऑफिसर सौरभ गोविल ने बताया, ‘पहले हमने हायरिंग घटाई थी. अब हम पिछले साल की तुलना में दोगुनी हायरिंग करने जा रहे हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि इंडस्ट्री ने फिर से कैंपस से हजारों छात्रों को नौकरी देना शुरू कर दिया है, जबकि कुछ साल यह कम हुई थी. गोविल का कहना है कि अपने पीक वक्त पर विप्रो और दूसरी कंपनियों ने औसतन 20 हजार लोगों की कैंपस से हायरिंग की थी और हम फिर से वापसी कर रहे हैं.

विप्रो ने फिर से डिजिटल टेक्नोलॉजी क्षेत्र में अपने प्रवेश स्तर के नौकरी प्रस्तावों का पुनर्गठन किया है, जिसमें उम्मीदवारों की 6 लाख रुपये से अधिक सैलरी होगी. इस साल कंपनियों से छात्रों को दो तरह के ऑफर मिलेंगे और सामान्य ऑफर में उन्हें 3.5 लाख का पैकेज मिलेगा, जबकि डिजिटल टेक्नोलॉजी स्किल रखने वालों को औसतन 6.5 लाख सालाना का वेतन मिलेगा.

Related Articles

Back to top button