अन्तर्राष्ट्रीय

इटली में 3 अप्रैल के बाद भी खत्म नहीं होगा लॉकडाउन, लंबे समय तक की तैयारी

रोम: इटली में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई हैं। इस बीच इटली में प्रधानमंत्री गिउसेप कोंटे की सरकार ने रविवार को इटली के नागरिकों को बहुत लंबे समय तक लॉकडाउन के लिए तैयार रहने को कहा है। सरकार ने कहा कि आर्थिक चुनौतियों और दैनिक जीवन की मुश्किलों के बावजूद यहां लॉकडाउन को धीरे-धीरे ही हटाया जाएगा।

इटली में मंत्रियों और स्वास्थ्य अधिकारियों की ओर से नागरिकों को ये संदेश ऐसे समय में दिया गया, जब इटली में पिछले 24 घंटे में 746 लोगों की मौत हुई है, जो शुक्रवार को 969 के आंकड़े से थोड़ा कम है। इटली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण की दर पहली बार छह प्रतिशत से कम रही।

रविवार को सरकार लॉकडाउन को हटाने के लिए 3 अप्रैल की समय सीमा पर ध्यान केंद्रित करती दिखाई दी, जिसे पश्चिमी लोकतंत्र द्वारा कभी नहीं लगाया गया था और उसके बाद से पूरे यूरोप और कई देशों में इसे लागू किया गया।क्षेत्रीय मामलों के मंत्री फ्रांसेस्को बोकिया ने इटली के स्काई टीजी 24 टेलीविजन को बताया कि 3 अप्रैल को खत्म होने वाले लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा।

इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने शनिवार देर शाम कहा कि यूरोप को शेष दुनिया को यह बताना होगा कि वह इस खराब समय का मुकाबला करने में सक्षम है। मैं यूरोपीय यूनियन से मदद के लिए अंतिम समय तक प्रयास करता रहूंगा।

Related Articles

Back to top button