स्पोर्ट्स

इतने करोड़ की सम्पत्ति के मालिक है तेज़ गेंदबाज खलील अहमद, पहले था ऐसा हाल…

वैसे तो खेल की दुनिया में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हुये है जिनका बचपन तो काफी गरीबी में बीता है पर बड़े होने के पश्‍चात करोड़ो की सम्‍पत्ति के मालिक बन गये है।आज हम एक ऐसे ही दिग्‍गज खिलाड़ी के संबंध में बात करने वाले है जो इन दिनों इंडियन टीम की ओर से बेहतरीन खेल प्रदर्शन का परिचय देते हुये अपनी अहम भूमिका निभा रहा है।

आपको बता दें कि हम बात कर रहे गेंदबाज खलील अहमद की जिनका जन्‍म एक गरीब परिवार में हुआ था, पर आज इंडियन टीम का एक अहम हिस्‍सा बन चुके है। खलील अहमद इन दिनों हो रहे भारत दौरे के अन्‍तर्ग वनडे सीरीज में बतौर गेंदबाज अपनी अहम भूमिका में है।चौथे वनडे इंडियन टीम को 224 रनों से शानदार जीत में अहम भूमिका खलील अहमद की भी रही है, क्‍यांकि इन्‍होंने मात्र 5 ओवरों में 13 रन देते हुये तीन विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। हालांकि मैन आफ द मैच का खिताब रोहित शर्मा को दिया गया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि खलील अहमद 5 दिसम्‍बर 1997 में राजस्थान के एक गरीब परिवार में हुआ है पर 20 वर्ष के खलील ने अपनी मेहनत के दाम पर आज अपने परिवार को करोड़पति बना दिया है। आपको बता दें कि खलील अहमद ने इस वर्ष एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ इंडियन टीम में डेब्‍यू किया था। अपने पहले डेब्‍यू मैचा में बेहतरीन खेल प्रदर्शन का परिचय देते हुये लोगों को ध्‍यान अपनी ओर आकार्षित करने का काम किया था। एक रिपोर्ट के अनुसार खलील अहमद मौजूदा समय में 4 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति के मालिक है खलील आईपीएल में हैदराबाद की टीम से खेलते है हैदराबाद ने इस वर्ष उन्हें 3 करोड़ रुपए में खरीदा था। खलील अहमद के खेल प्रदर्शन के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है?कमेंट बॉक्‍स में अपनी महतवपूर्ण राय अवश्‍य लिखें।

Related Articles

Back to top button