मनोरंजन

इन पोपुलर सितारों ने अपने फैंस से की शादी, नंबर 1 की पत्नी थी उनसे 15 साल छोटी!

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़ कर एक अभिनेता और अभिनेत्री हैं जिनके देश दुनिया में बहुत बड़े बड़े फैन भरे पड़े हैं। लेकिन कुछ ऐसे अभिनेता भी हुए जिन्होंने फिल्म जगत को एक अलग पहचान दिलाई थी, इन अभिनेताओ के चाहनेज वालो की तादाद बहुत ज्यादा हुआ करती थी, और कुछ ने तो अपने चाहने वाले को ही अपने जीवन साथ बना लिया था, आज हम आपको बीते हुए कल के कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपने फैन नंबर वन के साथ ही शादी कर ली और उन्हें अपना जीवन साथी बना लिया। आईये जानते है उन अभिनेताओ के बारे में!

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया

70,80 के दशक के दो जाने माने कलाकार राजेश खन्ना की उस समय फैंस की लिस्ट बहुत लंबी हुआ करती थी और डिंपल कपाडिया की सबसे बड़ी फैन थी, डिंपल कपाड़िया ने बहुत सी फिल्मों में साथ में काम भी किया और अक्सर बॉलीवुड की छोटी बड़ी पार्टियों में मिला करते थे। धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे के नजदीक आते रहे और नज़दीकियां का प्यार में बदल गई दोनों को ही पता नहीं चला। साल 1973 में मात्र 15 साल की उम्र में डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना को अपना जीवनसाथी मान लिया और एक दूसरे के साथ शादी कर ली। लेकिन इनकी शादी मात्र 9 साल ही चली और उसके बाद उन दोनों का तलाक हो गया।

दिलीप कुमार और सायरा बानो

अपने ज़माने के लीजेंड अभिनेता दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी में से एक है। एक इंटरव्यू में अभिनेत्री सायरा बानो ने खुद यह बात कबूली थी कि वह 12 साल की उम्र से ही दिलीप कुमार की दीवानी थी और उनकी बहुत बड़ी फैन बन चुकी थी। दोनों ने साल 1966 में एक दूसरे से शादी कर ली। उन दोनों की शादी के इस समय सायरा बानो 22 साल की थी जबकि दिलीप कुमार 44 साल की उम्र के थे।

जितेंद्र और शोभा

उन्नीसवीं सदी के सबसे हैंडसम अभिनेता माने जाने वाले जितेंद्र के दीवाने लाखों-करोड़ों थे और उनके फैन के लिस्ट में भरमार लड़कियों की सबसे अधिक थी। उस समय हर लड़की उनकी एक झलक पाने को दीवानी सी रहती थी ऐसे में साल 1974 में उनकी शादी शोभा के साथ हुई। शोभा उस समय एयर होस्ट्स थी और साथ ही उनकी बचपन की दोस्त भी थी। शोभा उस समय की जितेंद्र की सबसे बड़ी फैन के में से एक थी। शोभा को जितेंद्र बहुत ही पसंद थे वे उनकी हर फिल्म देखा करती थी और उनकी बेहद दीवानी थी। उस समय शोभा की खूबसूरती भी किसी अदाकारा की खूबसूरती के मुकाबले बहुत ही अधिक थी।

Related Articles

Back to top button