मनोरंजन

इन बॉलीवुड सितोरों को अचानक मिला अपनी किस्मत बदलने का मौका

बॉलीवुड की दुनिया चकाचोंध से भरी दुनिया है, जिसके काम करने के सपने हर आम इंसान देखता हैं। लेकिन फिर वह सोचता है कि अपनी किस्मत में कहाँ फिल्म। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे फ़िल्मी सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अचानक मिला अपनी किस्मत बदलने का मौका और वे भी आज इस बॉलीवुड की दुनिया में जाने जाते हैं। जी हाँ, आज जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उन्हें अपनी पहली फिल्म पाने के लिए ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ा और उन्हें सड़क पर चलते-चलते या फिर कॉफी शॉप पर कॉफी पीते हुए फिल्म के ऑफर मिले थे। तो आइये जानते हैं उन फ़िल्मी सितारों के बारे में।

* अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय फ़िल्मों में आने से पहले एक मार्शल आर्ट ट्रेनर थे। उनके एक फ़ोटोग्राफ़र स्टूडेंट ने अक्षय से मॉडलिंग में अपनी किस्मत आज़माने को कहा। इस तरह अक्षय के लिए भी इंडस्ट्री का दरवाज़ा खुला और वे यहां के सुपस्टार बन गए।

* अर्जुन रामपाल

अर्जुन रामपाल को दिल्ली के एक डिस्कोथेक में फ़ैशन डिज़ाइनर रोहित बाल ने देखा। राहुल बाल ने इन्हें मॉडलिंग करने का ऑफिर दिया। इन्होंने शुरुआत की जिसके बाद इन्हें एक से बढ़कर एक ऑफ़र मिलने लगे और वो इन्हें मना नहीं कर पाए।

* बिपाशा बासु

कोलकाता की बिपाशा बासु अपने रंग के कारण बॉलीवुड की ब्लैक डायमंड कहलाती हैं। इन्हें एक होटल में एक्टर अर्जुन रामपाल की वाइफ़ मेहर जेसिया ने देखा था। मेहर को बिपाशा एक ही नजर में पसंद आईं और इन्हें उनमें एक मॉडल बनने के सारे गुण नज़र आए। जिसके बाद मेहर ने इन्हें इस फ़ील्ड में हाथ आजमाने को कहा। फिर इन्होंने मॉडलिंग की और जल्दी ही मॉडलिंग से फिल्मी दुनिया में भी छा गईं।

* प्रीति ज़िंटा

डिंपल गर्ल को तो हर कोई जानता है लेकिन इनके डिंपल गर्ल बनने की कहानी किसी को पता है क्या? ये उस समय की बात है जब प्रीति जिंटा एक सामान्य लड़की थी और दोस्तों की पार्टी में शामिल होती थी। ऐसे ही दोस्त की एक पार्टी में इन्हें एक डायरेक्टर ने देखा और एड के लिए ऑडिशन देने को कहा। इसके बाद प्रीति ने मजाक-मजाक में ऑडिशन दिया और वह सेलेक्ट हो गई। जिसके बाद वे रेग्युलर तौर पर कमर्शियल की शूटिंग करने लगीं और फिर उन्हें फ़िल्मों के ऑफ़र भी मिलने लगे। यहीं से प्रीति ज़िंटा बॉलीवुड की डिंपल गर्ल बन गईं।

* कंगना रानौत

बॉलीवुड की झांसी की रानी, कंगना रनौत आज अधिकतर लोगों की फेवरेट है। कंगना रनौत कॉलेज के दिनों से थिएटर करती थी। इसके बाद इन्हें एहसास हुआ की वह एक्टिंग के लिए ही बनी हैं। जिसके बाद उन्होंने वहीं कुछ दिनों तक थिएटर किया और फिर वे अपना सपना पूरा करने के लिए मुंबई आ गईं। यहां उन्हें शुरुआती स्ट्रगल करनी पड़ी जो अधिकतर बाहरी लोगों को करनी पड़ती है। लेकिन इन्हें डायरेक्टर अनुराग बासु ने एक कॉफ़ी शॉप में देखा और कंगना को ‘गैंगस्टर’ के ऑडिशन के लिए ले गए। इसके बाद कंगना से तो कंगना लगातार आगे बढ़ ही रही हैं।

* इलियाना डिक्रूज़

इन मोहतरमा की कहानी बिल्कुल फिल्मी है। इलियाना की मां की एक दोस्त ने उनसे कहा कि आपकी बेटी में मॉडल बनने के सारे गुर हैं। इसके बाद उनकी मुलाकात मार्क रोबिनसन से हुई और वो टीवी कमर्शियल करने लगीं।

* अनुष्का शर्मा

रब ने बना दी जोड़ी से बॉलीवुड में तहलका मचाने वाली अनुष्का शर्मा की भी कहानी बिल्कुल फिल्मी है। इनकी मुलाकात वेंडल रॉड्रिक्स से बेंगलुरू में हुई थी। उन्होंने अनुष्का के टैलैंट को पहचाना और मुंबई ले आए। यहां भी इनकी किस्मत ने इनका साथ दिया और इनके शाहरुख के साथ पहली फिल्म मिली। आगे की कहानी तो सभी जानते हैं। आज ये इंडिया के क्रिकेट टीम के कैप्टन की वाइफ हैं और बॉलीवुड की महंगी ऐक्ट्रेस में शुमार हैं।

Related Articles

Back to top button