Lifestyle News - जीवनशैली

इन 10 बातों को बार-बार सुनकर परेशान हो जाते हैं शादीशुदा पुरुष

अक्सर शादीशुदा पुरुषों से उनके परिवार और रिश्तेदार, मोहल्ले-पड़ोस के लोग, दोस्त और कलीग अजीब-अजीब सवाल करते हैं। कई बार ये सवाल ऐसे होते हैं जिनका कोई सिर-पैर नहीं होता, बस यूं ही बेवजह कर दिये जाते हैं।

1. क्या-क्या नहीं सुनते शादीशुदा पुरुष
अक्सर शादीशुदा पुरुषों से उनके परिवार और रिश्तेदार, मोहल्ले-पड़ोस के लोग, दोस्त और कलीग अजीब-अजीब सवाल करते हैं। कई बार ये सवाल ऐसे होते हैं जिनका कोई सिर-पैर नहीं होता, बस यूं ही बेवजह कर दिये जाते हैं। ऐसे सवालों को सुनकर किसी भी पुरुष को चिढ़ हो सकती है। आइये जानते हैं ऐसी कौन सी आठ बाते हैं जिन्हें सुन सुनकर शादीशुदा पुरुष परेशान हो जाते हैं।

2.गुड न्यूज कब सुना रहे हो?
शादी के एक महीने बाद ही आपके परिवार वाले, दोस्त-यार से लेकर ऑफिस के लोगों तक ये सवाल करने लगते हैं, “गुड न्यूज कब सुना रहे हो!” ऐसा लगता है कि आपके बच्चे का इंतजार ही इनके जिंदगी की एकमात्र उम्मीद बची है।

3. नौकरी और परिवार कैसे मैनेज करते हो?
ये सवाल हर शादीशुदा पुरूष से जरूर पूछा जाता है। मन तो करता है जवाब ये दे दिया जाए, “बैंड बज जाती है यार!’ लेकिन अगर बीवी के सामने सामने ये सवाल पूछा जाता है तो मन मसोसकर सिर्फ इतना कहा जाता है, “बस… चल रहा है सब ठीकठाक!”

4. तेरी कितनी सालियां हैं?
तुमसे मतलब? हद है! शादीशुदा पुरूषों से उसके दोस्त और कजिन ये सवाल अक्सर करते हैं। वो भले ही साली में स्कोप ढूंढते हों लेकिन वो शख्स ही बता सकता है कि साली होने से कितनी मुसीबतें झेलनी पड़ती हैं। हर दूसरे तीसरे महीने उसका आ जाना, उसको शॉपिंग करवाना, बीवी के साथ साथ उसके नखरे। उफ्फ!

5. बोरिंग तो नहीं लगता?
“बोर? सच में? शादी एंटरटेनमेंट के लिए थोड़ी की है!” भला इस सवाल का इसके अलावा और जवाब ही क्या हो सकता है। शादीशुदा पुरूषों से ये सवाल जब भी किया जाता है उन्हें सामने वाले की बेवकूफी पर गुस्सा भी आता है और हंसी भी।

6. मेरे मायके में फंक्शन है, आपको चलना होगा!
शादीशुदो पुरुषों को अक्सर बीवियों से ये बात सुनने को मिलती होगी। भले ही आप बचपन से अपने रिश्तेदारों से दूरी बनाकर चलते हों लेकिन एक बार शादी हो जाए तो आपको इस आदत को बदलना पड़ता ही है। जब आपकी बीवी कहती है कि “मेरे मायके में फंक्शन है, आपको साथ चलना होगा” तो आपका दिल चाहता जरूर होगा कि इसी वक्त आप बीमार हो जाएं!

7. हमको तो पहले से मालूम था, तुम्हारी जोड़ी खूब जमेगी!
ये कहना होता है आपके हर रिश्तेदार का! आपकी शादी को एक हफ्ता हो जाए या एक साल, कुछ रिश्तेदार आपकी शादीशुदा जिंदगी के अच्छे चलने का क्रेडिट भी खुद ही ले लेते हैं। वो आपको ये जताना नहीं भूलते कि वो इस बात को लेकर पहले ही श्योर थे कि आपकी जोड़ी परफेक्ट रहेगी।

8.बेटा शादी की जिम्मेदारी बहुत बड़ी होती है
शादीशुदा पुरुषों के पेरेंट्स से लेकर रिश्तेदार तक मौका बेमौका ये बात जरूर बोलते हैं। आप भले ही अपनी शादीशुदा जिंदगी के लिए किसी की मदद या सलाह मांगे या न मांगे, आपको ये बातें अक्सर सुनने को मिल जाती होगी।

9. तुम घर कब खरीदोगे?
भले ही आप अपने पेरेंट्स के घर में या फिर किसी शानदार रेंटेड फ्लैट में रह रहे हों, आपके जानने वाले आपके ये सवाल बार-बार करते हैं कि आप अपना घर कब खरीदोगे। ये सवाल एकबारगी आपको ऐसा महसूस करवा देता है कि आप फुटपाथ पर रहे हैं!

Related Articles

Back to top button