अन्तर्राष्ट्रीय

इराक में चल रही सबसे भयानक जंग, ISIS का बड़ा ऐलान

img_20161103091107

BAGHDAD: IRAQ के मोसुल में ISIS के खिलाफ संभवत: आखिरी और निर्णायक जंग शुरू होने के बीच इस आतंकवादी संगठन का एक ऑडियो मेसेज सामने आया है।

इस मेसेज में उसने जीत का भरोसा जताया है और साथ ही आईएस के लड़ाकों से पीछे नहीं हटने और सुरक्षाबलों का पूरी ताकत के साथ मुकाबला करने का संदेश दिया है। दरअसल, अमेरिका की अगुवाई वाली इराकी फौजों ने बगदादी के गढ़ मोसुल को पूरी तरह घेर लिया है और अब बगदादी का अंत नजदीक बताया जा रहा है।
Image result for isis
एक साल बाद आया संदेश
पिछले एक साल से भी ज्‍यादा वक्‍त के दौरान बगदादी का यह पहला मेसेज है। इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़े अल-फुरकान मीडिया ग्रुप ने गुरुवार को यह ऑडियो मेसेज जारी किया। इसमें बगदादी ने अपने लड़ाकों से कहा, ‘पीछे मत हटो। 
Image result for isis
आत्‍मसम्‍मान के साथ अपनी जमीन पर टिके रहना, बेइज्‍जत होकर पीछे हटने से हजार गुणा ज्‍यादा आसान है। निनवा (ऊपरी मेसोपोटामिया स्थित पुराना शहर जो आज का मोसुल और आसपास का इलाका है) के सभी लोग, खासकर लड़ाके जब अपने दुश्‍मन का सामना करें तो कमजोर नहीं पड़ें।’
अल्लाह के दुश्मनों का मुकाबला करें
इस्‍लामिक स्‍टेट की जीत पर भरोसा जताते हुए बगदादी ने कहा, ‘इस्‍लामिक स्‍टेट आज जो युद्ध लड़ रहा है और जिहाद को आगे बढ़ा रहा है, उसने हमारे भरोसे को मजबूत ही किया है, और वह भरोसा यह है कि ये सभी चीजें जीत की शुरुआत हैं।’
बगदादी ने आईएस लड़ाकों से कहा कि वे अल्‍लाह के दुश्‍मनों का मुकाबला करें। उसने आत्‍मघाती हमलावरों से कहा कि वे काफिरों पर इतने हमले करें कि उनकी जमीन पर अफरातफरी मच जाए और नदियों में पानी की जगह उनका खून बहने लगे।
Image result for isis
मोसुल में चल रही है भयंकर लड़ाई
बता दें कि मोसुल में आईएस के खिलाफ भयंकर लड़ाई चल रही है। अमेरिकी की अगुवाई में इराकी सेना ने इस शहर को चारों तरफ से घेर लिया है। संगठन का सरगना इसी शहर में छिपा हुआ बताया जा रहा है।
पिछले दो साल में पहली बार इराकी सेना मोसुल में घुसी है। कुर्दिश सेना प्रमुख फाउद हुसैन ने इससे पहले बताया था, ‘सरकार को कई सूत्रों से जानकारी मिली है कि बगदादी मोसुल में ही है और यदि वह मारा जाता है तो इसका मतलब इस्लामिक स्टेट का खात्मा होगा।’
 

Related Articles

Back to top button