उत्तराखंडराज्य

इसी महीने शुरू होगी देहरादून-पंतनगर हवाई सेवा

देहरादून: प्रदेश वासियों के लिए एक सुकून भरी खबर है। देहरादून-पंतनगर के बीच इसी माह के अंतिम सप्ताह से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। मुख्यसचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग में यह जानकारी दी गई। बताया गया कि उड़ान योजना के तहत मंजूर की गई हवाई सेवाएं भी अगले तीन से छह माह के बीच संचालित हो जाएंगी। 

सचिवालय में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने हवाई सेवाओं के संबंध में जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग की। बैठक में बताया गया कि डेक्कन एविएशन की इसी माह अंत से देहरादून-पंतनगर के बीच हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। हेरीटेज एविएशन पिथौरागढ़ हवाई अड्डे से देहरादून, दिल्ली और पंतनगर के लिए हवाई सेवा संचालित करेगी। 

इसके अलावा 20 अन्य हेली सेवाएं भी शुरू की जाएंगी। मुख्य सचिव ने बताया कि केंद्र की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत हवाई सेवा के लिए दो हेलीपैड की मंजूरी है।  राज्य में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मानक के अनुसार एयरपोर्ट और हेलीपैड बनाए गए हैं। इनका सत्यापन किया जाएगा। डीजीसीए की सलाह पर जरूरत पडऩे पर इनका सुधार भी किया जाएगा। 

बैठक में बताया गया कि नई हवाई सेवाएं शुरू होने से उत्तराखंड में पर्यटकों को सुविधा मिलेगी। आपदा की स्थिति में बचाव व राहत कार्यों में भी मदद मिलेगी। बैठक में अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर व अपर सचिव नागरिक उड्डयन आर राजेश कुमार भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button