Entertainment News -मनोरंजन

इस अभिनेत्री को 14 बार प्रेगनेंसी फेल होने के बाद भी नहीं बन पाई माँ, इस तरह अब बन चुकी है जुड़वा बच्चो की माँ

इस दुनिया मे माता पिता बनने का सपना हर व्यक्ति देखता है। क्योंकि इसके बिना मनुष्य का  जीवन जैसे अधूरा सा लगता है। लाख कोशिशों के बावजूद कोई इंसान अगर मां-बाप ना बन पाए तो उसके जीवन में लगता है जैसे दुखों का पहाड़ टूट गया हो। ठीक उसी तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री कश्मीरा शाह के साथ भी हुआ। कई कोशिशों के बावजूद कश्मीरा मां बन पाने में असफल रहीं जिसके बाद उन्होंने ऐसा रास्ता अपनाया कि एक साथ हीं एक नहीं बल्कि 2 बच्चे की मां बन गईं।

कश्मीरा शाह ने सरोगेसी के तहत मां बनने का मन बनाया। जिस तरह बॉलीवुड के कई स्टार सरोगेसी मां के जरिए अपने मां-बाप बनने का सपना पूरा कर रहे हैं जिनमें आमिर खान और शाहरुख खान जैसे कई सितारे शामिल हैं। ठीक उसी तरह मशहूर कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक और उनकी पत्नी कश्मीरा शाह ने भी सरोगेसी के तहत माता-पिता बनने के अपने सपने को पूरा किया।

सरोगेसी के जरिए कश्मीरा शाह और कृष्णा अभिषेक एक नहीं बल्कि जुड़वा बेटों के माता-पिता बने और उनकी तमन्ना पूरी हुई। लेकिन अब उन्हें एक बेटी पाने की भी इच्छा है। कश्मीरा ने मीडिया के सामने खुद इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने एक बार नहीं बल्कि 14 बार प्रेग्नेंट होने की कोशिश की लेकिन हर बार उन्हें असफलता हाथ लगी। तब जाकर बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की सलाह को मानकर उन्होंने सरोगेसी के ज़रिये पेरेंट्स बनने का सपना पूरा किया|

क्या है सेरोगेसी तकनीक

दरअसल सरोगेसी वो बेहतरीन चिकित्‍सा विकल्‍प है जिसकी सहायता से वो स्त्री भी माँ बन सकती है जो किसी भी कारणवश गर्भ धारण करने में असमर्थ हो। दूसरे शब्दों में कहा जाये तो सरोगेसी का मतलब है किराये की कोख यानी किसी दूसरी स्त्री की कोख में अपना बच्चा पालना। जो स्त्री अपनी कोख में दूसरों का बच्चा पालती है उसे सरोगेट मदर कहते हैं और सरोगेसी के जरिये अपनी कोख से दूसरों का बच्चा जन्म देने के लिए उस सरोगेट मदर को पैसे मिलते हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान कश्मीरा ने बताया था कि सरोगेसी के जरिए मां बनने की सलाह हमें अभिनेता सलमान खान से मिली थी। कश्मीरा ने कहा कि सलमान खान से उनका करीबी रिश्ता है। इसके बाद कश्मीर ने सलमान खान को धन्यवाद दिया और कहा कि उन्हीं के सलाह की बदौलत हमारे पास आज दो बेटे हैं। कश्मीरा को अपने घर में एक बेटी की कमी खल रही है और वो चाहती हैं कि वो एक बेटी गोद लें जिससे उनका ये सपना भी पूरा हो। साथ ही उनका परिवार भी पूरा हो जाए।

बता दें कि कश्मीरा और कृष्णा ने साल 2012 में ही अमेरिका के लास वेगास में शादी की थी लेकिन परिवार वालों के सामने साल 2013 में उन्होंने अपनी शादी का खुलासा किया था। इस बात का जिक्र खुद कश्मीरा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था।आज के समय में कश्मीरा शाह और कृष्णा अभिषेक काफी खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। उनकी जिंदगी में बच्चे की कमी थी वो भी पूरी हो चुकी है और उम्मीद है कि उनके बेटी पाने का सपना भी जल्द ही पूरा हो जाएगा।

गौरतलब है कि अभिनेत्री  कश्मीरा शाह और कृष्णा की लव स्टोरी 2005 में फिल्म ‘पप्पू पास हो गया’ की शूटिंग के दौरान  शुरू हुई थी। पहले से फिल्म प्रोड्यूसर ब्रैड लिस्टरमैन से शादीशुदा कश्मीरा इसे पहली नजर का प्यार बताती हैं। हाल ही में ऐसी खबरें आई हैं कि कृष्णा ‘द कपिल शर्मा शो’ में सुनील ग्रोवर को रिप्लेस कर सकते हैं। वैसे, कृष्णा अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहते हैं।

Related Articles

Back to top button