अजब-गजब

इस कपल ने घटा लिया 100 किलो वजन, बताया ऐसा करने का तरीका

एक कपल ने एक साल से भी कम वक्त में करीब 100 किलो वजन (दोनों मिलाकर) घटा लिया है. दोनों ने 2018 न्यू ईयर रिजॉल्यूशन के तौर पर वजन कम करना शुरू किया था. अब वे गर्व के साथ अपने बदलाव की कहानी शेयर करते हैं.

इस कपल ने घटा लिया 100 किलो वजन, बताया ऐसा करने का तरीकाकपल ने कहा है कि ऐसा करने का कोई आसान तरीका नहीं है. लेकिन ऐसा किया जा सकता है. कनाडा के नोवा स्कोटिया की रहने वाली जस्मीन पैरेंट और जेरेमी क्रावले ने सबसे पहले अपने डायट से बेकार चीजें बाहर कर दी और फिर साथ-साथ वर्क आउट शुरू कर दिया.

कपल ने सबसे पहले खाने से चीनी कम किया और जंक फूड को मेन्यू से बाहर कर दिया. करीब 10 महीने में जस्मीन 133 किलो से 79 किलो की हो गई, वहीं जेरेमी ने अकेले 43 किलो वजन कम किया.

जस्मीन ने बताया कि सबसे पहले ऐसा करने का ख्याल तब आया जब उन्होंने अपनी एक फोटो पर गौर किया. क्रिसमस का समय था और उन्होंने अपनी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं करने का फैसला किया. इसके बाद जुट गई खुद को बदलने में.

जस्मीन इससे पहले 2 बार प्रेग्नेंट हो चुकी हैं. इसकी वजह से भी उनका वजन बढ़ा था. दूसरे बच्चे की डिलिवरी के वक्त जस्मीन का वजन 136 किलो हो गया था.

उन्होंने कहा कि वजन बढ़ने के साथ ही उनकी हालत ऐसी हो गई थी कि वह घर से निकलना नहीं चाहती थीं. एन्जाइटी होने लगती थी और पैरों में काफी अधिक दर्द भी. लेकिन अब वह काफी बदला हुआ महसूस करती हैं.

Related Articles

Back to top button