मनोरंजन

इस कारण रिलीज नहीं हो पा रहा ‘मिर्जापुर’ का दूसरा सीजन, और भी प्रोजेक्ट फंसे

कोरोना महामारी के इस दौर में लोगों के मनोरंजन का एकमात्र साधन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स बने हुए हैं। लेकिन लॉकडाउन के दिन बढ़ने की स्थिति में लोगों से नए मनोरंजन का यह जरिया भी प्रभावित हो सकता है। भारत में चलने वाले सबसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म्स नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो के पास भी कुछ ही प्रोजेक्ट्स बचे हैं, जिन्हें वे हाल ही में प्रसारित करने वाले हैं।

लॉकडाउन की स्थिति में इसके बाद इन डिजिटल प्लेटफॉर्म्स के पास भी लोगों को दिखाने के लिए कुछ नहीं बचेगा।प्राइम वीडियो के ताजा प्रसारित हुए शो ‘पंचायत’ को सभी ओर से तारीफें मिल रही हैं। इस प्लेटफार्म के पास आगे दिखाने के लिए ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’ का दूसरा सीजन भी तैयार है।

भारत में अमेजन ओरिजिनल कंटेंट की मुखिया अपर्णा पुरोहित बताती हैं कि आगे के शोज को लेकर उन्हें बहुत तैयारी करने की जरूरत है।उन्होंने कहा, ‘हम नए शोज को जितनी जल्दी हो सके बाहर लाने की कोशिश कर रहे हैं। इस समय शूटिंग तो बंद हो चुकी हैं। हमारे कई प्रोजेक्ट्स इसी वजह से रुक गए हैं। यहां ऐसा कुछ भी नहीं है जो सिर्फ हमारे हाथ में हो।

प्राइम वीडियो की कई प्रतिष्ठित वेब सीरीजों, जिसमें सैफ अली खान की ‘दिल्ली’, अभिषेक बच्चन की ‘ब्रीद 2’, और गैंगस्टर ड्रामा ‘मिर्जापुर 2’ शामिल हैं, की शूटिंग पूरी हो चुकी है, लेकिन इनके पोस्ट प्रोडक्शन का काम अभी भी बाकी है। अपर्णा कहती हैं, ‘ऑफलाइन एडिटिंग तो घर से हो सकती है, लेकिन डबिंग के लिए हमें एक स्टूडियो की जरूरत होगी।’

इन कामों के लिए कई लोगों को एक साथ मिलकर काम करना होता है। अभी तो हम सिर्फ स्थिति का आंकलन करने में लगे हुए है। हालांकि हमें अपने कंटेंट को रिलीज करने की कोई जल्दी नहीं है, क्योंकि हमारे पास पहले से ही ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज 2’ और ‘पाताल लोक’ रिलीज होने के लिए तैयार हैं।’ 

 

Related Articles

Back to top button