व्यापार

इस तारीख को लॉन्च होगा OLA का इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली: ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने मंगलवार को भारतीय बाजार में कंपनी के बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की तारीख की घोषणा की। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त को अपनी आधिकारिक शुरुआत करेगा, तभी इसकी कीमत के बारे में खुलासा होने की संभावना है। इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग जुलाई के अंत में खोली गई थी। कैब एग्रीगेटर से ईवी निर्माता बनी कंपनी का दावा है कि इसे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

अग्रवाल ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की तारीख की पुष्टि की और कहा कि उपलब्धता की तारीखों के साथ-साथ पूरा विवरण भी साझा किया जाएगा। आगामी ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग 499 रुपये में कंपनी के ऑनलाइन चैनल के माध्यम से खोली गई थी। बुकिंग खुलने के 24 घंटे के भीतर एक लाख से ज्यादा ऑर्डर मिल चुके हैं।

यह पहले ही पुष्टि हो चुकी है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को 10 रंग विकल्पों में पेश किया जाएगा और कंपनी डायरेक्ट-टू-होम बिक्री मॉडल का पालन कर सकती है, जो एक समर्पित डीलर नेटवर्क के माध्यम से स्थापित करने और ट्रांसफर करने की आवश्यकता को दरकिनार कर देगी। ओला इलेक्ट्रिक श्रेणी में अग्रणी सुविधाओं का वादा कर रही है, जिसमें एक शीर्ष गति शामिल है। साथ ही लगभग 150 किलोमीटर की प्रति-चार्ज रेंज भी हो सकती है। ओला इलेक्ट्रिक इस स्कूटर का निर्माण तमिलनाडु में अपने प्लांट में करेगी। फैक्ट्री को इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए दुनिया की सबसे बड़ी सुविधा बनने का दावा किया जाता है, जिसमें प्रति वर्ष 10 मिलियन यूनिट की उत्पादन क्षमता होती है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च से देश में ईवी स्पेस को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। एक ऐसा स्थान जो बैटरी से चलने वाले दोपहिया वाहनों द्वारा संचालित किया जा रहा है। विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा घोषित सब्सिडी से इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को पेट्रोल मॉडल जितना सस्ता बनाने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button