फीचर्डस्पोर्ट्स

इस दिग्गज ने पीछे से किया ‘वार’ तो खुद कोहली भी रह गए हैरान

virat-kohli1-378x252जमैका टेस्ट ड्रॉ होने पर टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली की जमकर आलोचना हो रही है. खासकर, विराट कोहली के कुछ फैसलों को लेकर सवाल उठ रहे हैं. अब इस फेहरिश्त में वो खिलाड़ी भी शामिल हो गया है जो खुद कभी टीम इंडिया का कप्तान रह चुका है और आज वह बीसीसीआई में बड़ा दबदबा रखता है. साथ ही उसकी खुन्नस विराट कोहली के करीबी क्रिकेटर से जगजाहिर है. तो फिर कोहली पर किए गए इस जुबानी वार का क्या मतलब है?

दरअसल, रॉस्टन चेस के दमदार शतक ने वेस्टइंडीज की टीम में नई जान फूंक दी है. इसी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने सबीना पार्क मैदान पर भारत के साथ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को अविश्वनीय तरीके से ड्रॉ करा लिया. साथ ही कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले सहित लाखों भारतीय फैंस के सपने को तोड़ दिया.Roston-Chase

कोहली के फैसले पर सवाल उठाने वाले इस क्रिकेटर का नाम है सौरव गांगुली. गांगुली ने कहा है कि कोहली को उमेश यादव को अटैकिंग बॉलर के तौर पर इस्तेमाल करना चाहिए. साथ ही गांगुली ने पूछा कि पता नहीं क्यों, अमित मिश्रा की जगह आर. अश्विन से पहले पांचवें दिन गेंदबाजी कराई गई.

गांगुली ने कहा, ‘मैदान के बाहर कुछ भी कहना बेहद आसान होता है. आपको विपक्षी टीम को पूरा क्रेडिट देना चाहिए. मुझ लगता है कि पांचवें दिन कोहली को अमित मिश्रा के बजाय अश्विन को गेंद सौंपनी चाहिए थी. इस टेस्ट सीरीज में अश्विन बेहद कामयाब रहे हैं. दो बार पांच विकेट लेने के साथ ही वे शतक भी जमा चुके हैं.’

इससे पहले रॉस्टन चेस के नाबाद 137 रन की मदद से वेस्टइंडीज ने जमैका टेस्ट में गजब वापसी की और मैच ड्रॉ करा लिया. चेस ने इस से पहले पांच विकेट लिए थे और वह अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर न सिर्फ अपन टीम को हार से बचाने में सफल रहे, बल्कि अपना नाम रिकॉर्डबुक में भी दर्ज करा लिया. चेस एक मैच में शतक बनाने के साथ-साथ पांच विकेट लेने वाले सर गारफील्ड सोबर्स के बाद दूसरे कैरेबियाई खिलाड़ी बने.

 

Related Articles

Back to top button