अजब-गजबवीडियो

इस बकरे और बन्दर के करतब को देखकर आप भूल जायेंगे TV रियेलिटी शो…वीडियो

कहते हैं ये दुनिया एक रंगमंच है और सभी कठपुतलियां हैं जिसकी डोर उपर वाले के हाथ में है। इस रंग—बिरंगी दुनियां में कई तरह के हैरतअंगेज कारनामे रोज देखने और सुनने को मिलते हैं। वो चाहे टीवी के रियेलिटी शो हो या फिर कोइ सर्कस। इन तरह के शोज में आपने कलाकारों व जानवरों को विभिन्न प्रकार के हैरतअंगेज कारनामे करते देखा होगा। लेकिन इन दो जानवरों के करतब (stunt video) को देखकर तो आप भी अपने दांतो तले अंगुली दबाए बिना नहीं रह पायेंगे। विस्तार से पढ़िये इस जोड़ी के कारनामे

इस बकरे और बन्दर के करतब को देखकर आप भूल जायेंगे TV रियेलिटी शो...वीडियोइस विडियो में आप देख सकते हैं कि एक बकरे व बन्दर की जोड़ी ने इतने जबरदस्त करतब (stunt video) दिखाये हैं कि देखने वाला देखते ही रह जायें। आज के समय जहां एक व्यक्ति दूसरे के साथ असहज महसूस करता है वहीं पर दो विभिन्न प्रजाति के जानवारों में इस तरह का सामजंस्य बनना वास्तव में देखते ही बनता है।

इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक बकरा-एक बन्दर को अपनी पीठ पर बैठाकर किस तरह से एक लोहे के एंगल पर चलता है और गौर करने वाली बात तो ये है कि इन दोनों का तालमेल व संतुलन काबिले तारीफ है।  दोनों नें अपना बेंलेंस इस तरह से बनाया है मानों एक चुम्बक दूसरी चुम्बक से चिपक गई हो।

आज तक हम सब ने सर्कस व मदारी के खेल तो काफी देखे है जिसमें विशेष रूप से बन्दर, शेर, हाथी, कुत्ते आदि के करतब देखते है (stunt video) लेकिन इस खेल में विशेष रूप से बकरे का हैरतअंगेज तरीके से लोहे की एंगल पर चलना व उस पर विचरण करना किसी अचरज से कम नही है। उसके पीठ के उपर बन्दर के करतब तो मानो सोने पर सुहागे का काम कर रही है।

https://www.youtube.com/watch?time_continue=25&v=zH-tBRF1cyA

इनके करतब को देखकर तो बॉलीवुड की मशहूर मूवी ‘सीता और गीता’ में हेमा मालिनी के द्वारा किया करतब भी फीका—फीका सा नजर आ रहा है।

Related Articles

Back to top button