मनोरंजन

इस महान कलाकार की शूटिंग के दौरान ही तड़प तड़प कर हुए दर्दनाक मौत

बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हुए हैं जिन्होंने अपने शानदार अभिनय से देश के हर घर में अपनी एक अलग पहचान बनाई । ऐसी ही एक कलाकार के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जो इस समय हमारे बीच तो नही हैं लेकिन इस कलाकार को कोई भुला नही पायेगा । ये थे फिल्म इण्डस्ट्रीज के जाने माने कलाकार राजेश विवेक । हर तरह की भूमिका अदा कर चुके राजेश विवेक को उनके शानदार अभिनय के अलावा भारी आवाज के लिए जाना जाता था ।

इस महान कलाकार की शूटिंग के दौरान ही तड़प तड़प कर हुए दर्दनाक मौत

31 जनवरी 1949 को जन्मे राजेश विवेक को अपने फ़िल्मी कैरियर के शुरुवाती दिनों में काफी संघर्ष करने पड़ा लेकिन धुन के पक्के इस कलाकार को टीवी इतिहास के सबसे लोकप्रिय पौराणिक धारावाहिक “महाभारत” में श्री वद व्यास का किरदार अदा करने का मौका मिला जिसको राजेश विवेक ने इतनी शिद्दत से निभाया की इसके बाद उनको कई फिल्मो के ऑफर मिले जिन्हें राजेश विवेक ने हाथी हाथ लपक लिया ।

इसके बाद राजेश विवेक ने कई सदाबहार बॉलीवुड फिल्मो में काम किया । राजेश विवेक को बॉलीवुड में असली सफलता फिल्म “विराना” में एक बूढ़े तांत्रिक का किरदार निभाकर मिली वही लगान में वह ज्योतिषी गुरन का शानदार किरदार निभाकर रातो रात एक बड़े स्टार बन गये थे । राजेश विवेक ने अपनी अदाकारी का जलवा केवल हिंदी फिल्मो में ही नही बल्कि कई भाषाओ की फिल्म में दिखाया ।

14 जनवरी सन 2016 को राजेश विवेक एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तभी अचानक उनके सीने में दर्द उठा, दर्द इतना बढ़ गया की राजेश विवेक नीचे गिर गये और तडपने लगे बाद में उनको होस्पिटल ले जाया गया जहाँ इस महान कलाकार ने सदा सदा के लिए अपनी आँखे बंद कर ली ।

राजेश विवेक के इस दुनिया से चले जाने से फिल्म जगत के एक ऐसे सितारे का अंत हो गया जिसने अदाकारी की एक अन्यी परिभाषा ही लिख डाली थी ।

Related Articles

Back to top button