अजब-गजब

इस 5 साल के बच्चे ने किया ऐसा कमाल… तुरंत मिल गई 36 लाख की मर्सिडीज कार

आजकल की लाइफस्टाइल में फिट रहने के लिए एक्सरसाइज बहुत जरूरी है। कुछ लोग रोज एक्सरसाइज करते हैं तो कुछ इससे दूर भागते हैं। लेकिन एक 5 साल के बच्चे ऐसा कमाल कर के दिखाया है कि आप सोच भी नहीं सकते। आप ही बताइए कि आप एक दिन में कितनी पुशअप्स लगा सकते हैं।

इस बच्चे ने 50 या 100 नहीं बल्कि 4000 से ज्यादा पुशअप करके सभी को हैरान कर दिया है वो भी 2 घंटे 25 मिनट में। इस बच्चे का नाम राखीम कुरायव है जिसे बचपन से ही एक्सरसाइज करना पसंद है। वो हरदिन सुबह 4 बजे उठ जाता है और एक्सरसाइज करना शुरू कर देता है। वो पूरा दिन कुछ न कुछ शारीरिक काम करता रहता है ताकि उसका स्टेमिना बढ़ सके।

बच्चे ने 4,105 पुश अप कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इस बच्चे की इस कामयाबी से खुश होकर रूसी सेना के लेफ्टिनेंट रमजान कद्दरोव ने बच्चे को मर्सिडीज कार तोहफे में दी है। रमजान ने कार देते हुए बच्चे से कहा कि इसे अपने पिता को ही चलाने देना तुम बस उनके साथ बैठना। क्योंकि तुम इस महंगी कार में चलना डिजर्व करते हो। बता दें कि कार की कीमत लगभग 36 लाख रुपये है।

इतनी महंगी गाड़ी मिलने के बाद बच्चा बहुत खुश है। उसे उम्मीद भी नहीं  थी कि इतनी छोटी उम्र में वो इतना बड़ा कारनामा कर देगा। अब वो चाहता है कि इस जीती हुई कार में वो अपने परीवार को लॉंग ड्राइव पर ले जाए। वहीं वो अपनी मां को ये गाड़ी गिफ्ट करना चाहता है। क्योंकि वो अपनी मां से बहुत प्यार करता है।

Related Articles

Back to top button