उत्तराखंडराज्य

उत्तराखंड: औली में हुई चेयर लिफ्ट खराब, खच्चरों से हो रही सैर

जोशीमठ (चमोली): विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली की वादियां निहारने के लिए वहां लगी चेयर लिफ्ट खराब हो गई है। जबकि, नए साल का जश्न मनाने पर्यटक बड़ी तादाद में औली पहुंच रहे हैं। लेकिन, चेयर लिफ्ट के खराब पड़े होने से उन्हें पैदल अथवा खच्चरों के जरिए औली का भ्रमण करना पड़ रहा है। उत्तराखंड: औली में हुई चेयर लिफ्ट खराब, खच्चरों से हो रही सैर

इस वर्ष औली में संचालित चेयर लिफ्ट में रिकार्ड यात्रियों के बैठने से पर्यटन व्यवसायी खासे उत्साहित थे। क्योंकि, औली की पहाड़ि‍यां, बर्फबारी व देवदार के खूबसूरत जंगल को निहारने के लिए चेयर लिफ्ट सबसे अच्छा साधन है। यह चेयर लिफ्ट 800 मीटर लंबी है, जिसमें 16 चेयर हैं और एक चक्कर में 64 यात्री इसमें बैठ सकते हैं। लेकिन, शनिवार को चेयर लिफ्ट का मोटर ड्राइवर खराब होने से वह बंद पड़ गई। ऐसे में पर्यटक चेयर लिफ्ट तक तो पहुंच रहे हैं, लेकिन उसके खराब होने से उन्हें पैदल अथवा खच्चरों के जरिए औली व आसपास की सैर करनी पड़ रही है।

रोपवे प्रबंधक दिनेश भट्ट ने बताया कि मोटर ड्राइवर शुक्रवार शाम खराब हो गया था। अब कोलकाता से नया मोटर ड्राइवर मंगाया गया है। उसके यहां पहुंचते ही चेयर लिफ्ट का संचालन दोबारा शुरू हो जाएगा। बता दें कि औली में 15 से 21 जनवरी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर की फिस रेस का आयोजन होना है। इसके लिए वहां बड़े पैमाने पर तैयारियां चल रही हैं।

Related Articles

Back to top button