State News- राज्यTOP NEWSउत्तराखंड

उत्तराखंड: कहीं बादल तो कहीं हल्की धूप, बारिश-बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड में मौसम ने आज फिर करवट बदली है। सुबह से ही राजधानी देहरादून समेत मैदान के कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं। वहीं, मौसम विभाग ने पांच जिलों में आज हल्की बारिश की संभावना जताई है। मौसम केंद्र के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिले के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले कुछ इलाकों में बेहद हल्की बर्फ भी गिर सकती है। राज्य के अन्य सभी क्षेत्रों में मौसम सामान्य रहने का अनुमान है।

धनोल्टी क्षेत्र में वाहन चलाना हुआ खतरनाक
जनवरी में हुई बर्फबारी के बाद अब भले ही मौसम का तापमान बढ़ने लगा है, लेकिन बर्फबारी से धनोल्टी क्षेत्र में बनी दुश्वारियां अब भी कम नहीं हो पाई है। धनोल्टी के आसपास कई जगहों पर बर्फ से बचने के लिए सड़कों पर डाली गई मिट्टी से फिसलन बढ़ गई है, जिससे लोगों को जान जोखिम में डालकर आवाजाही करनी पड़ रही है।

सड़कों पर डाली गई मिट्टी से फिसलन बढ़ी
धनोल्टी क्षेत्र में इस सीजन में खूब बर्फबारी हुई है। ऐसे में बर्फ के ऊपर पाला गिरने से वाहनों का चलना मुश्किल हो गया था। समस्या को देखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग खंड ने जगह-जगह मिट्टी डालकर किसी तरह बर्फ और पाले से बचाव का प्रयास किया था, लेकिन अब बर्फ पिघलने से सड़कों पर डाली गई मिट्टी से फिसलन बढ़ गई है।

क्षेत्र के दिनेश कोहली ने बताया कि बर्फ पिघलने से सड़क पर डाली गई मिट्टी के कारण बटवालधार, लांगीधार, तुरतुरिया, बडवाला और बुरांशखंडा में फिसलन होने से कई दुपहिया वाहन चालक चोटिल हो गए हैं, जबकि कार चालकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

एनएच खंड-सात के ईई जीत सिंह रावत का कहना है कि बर्फ और पाले से बचाव के लिए मिट्टी डालकर अस्थायी व्यवस्था की गई थी। मौसम साफ होने के बाद जल्द ही पक्का कार्य कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button