State News- राज्यउत्तराखंड

उत्तराखंड में ट्रांसपोर्टर पांडे के परिजनों का अंतिम संस्कार से इन्कार, हल्द्वानी हुआ बंद

हल्द्वानी: कृषि मंत्री सुबोध उनियाल के जनता दरबार में जहर खाकर पहुंचने वाले ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे का पार्थिव शरीर रात करीब 2:30 बजे काठगोदाम स्थित आवास पर पहुंचा। प्रकाश पांडे की मौत के शोक में हल्द्वानी बाजार बंद है। वहीं, पांडे के परिजनों ने सरकार के लिखित आश्वासन के बगैर अंतिम संस्कार से इन्कार कर दिया।  उत्तराखंड में ट्रांसपोर्टर पांडे के परिजनों का अंतिम संस्कार से इन्कार, हल्द्वानी हुआ बंद

नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने दावा किया कि  जिलाधिकारी की मुख्य सचिव से वार्ता के बाद मृतक की पत्नी को संबिदा में नौकरी देने की बात हुई है। साथ ही शोकाकुल परिवार को 12 लाख  रुपये की आर्थिक सहायता दी जा रही है। इसमें दो लाख तत्काल दिए जा रहे हैं, बाकी राशि एक माह में मिलेगी। साथ ही यह आश्वासन भी दिया कि मृतक की पत्नी को हल्द्वानी में भी क्लास थ्री में संविदा पर नौकरी दी जाएगी। वहीं, परिजन लिखित आश्वासन के बगैर अंतिम संस्कार से मना कर रहे हैं। 

आधी रात के बाद पुलिस फोर्स की पर्याप्त मौजूदगी के बीच शव घर पर पहुचते ही पत्नी कमला पांडे, मां देवकी देवी और बच्चे मोहित और भूमि प्रकाश के बेजान हो चुके शरीर से लिपटकर बार-बार उन्हें बुलाने लगे। करुण क्रंदन से माहौल बेहद गमगीन हो गया।  

इधर तड़के से ही लोग भी प्रकाश पांडे घर पर पहुंचने लगे। शोकाकुल पत्नी कमला पांडे ने परिवार और बच्चों के लिए सरकार की ओर से आर्थिक सहायता का लिखित आश्वासन न मिलने पर शव ना उठने देने की बात कह दी।आरोप लगाया कि जनता दरबार में प्रकाश की बात सुनी नहीं गई। उन्हें बाहर धकेलने को कहा गया। पति जहर खा चुके थे और वहां 108 का इंतजार होता रहा।

स्थिति पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए एसएसपी जन्मेजय खंडूरी एवं डीएम दीपेंद्र चौधरी रात में ही हल्द्वानी पहुंच गए थे। कांग्रेस एवं व्यापारिक संगठन इस मामले में राज्य सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बाजार बंद रखने का ऐलान कल ही कर चुके थे। आज सुबह से ही हद्ल्वानी में दुकानों के ताले नहीं खुले। 

बाजार बंद का आंशिक असर 

ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडेय की मौत पर व्यापारिक संगठनों की ओर से किये बाजार बंद का आंशिक असर दिख रहा है। काठगोदाम क्षेत्र में बाजार पूर्ण रूप से बंद हैं। वहीं, हल्द्वानी शहर के प्रमुख बाजारों में अधिकांश दुकानें बंद हैं। सदर बाजार, मीरा मार्ग, साहूकारा लाइन, मंगलपडाव में दुकाने बन्द हैं। कालाढूंगी मार्ग, बरेली रोड और मुखानी में ज्यादातर दुकानें खुली हैं। व्यापारियों की टोली बाजार बंद करा रही है।

Related Articles

Back to top button