उत्तराखंड

उत्तराखंड में नहीं थम रहा डेंगू का डंक, 947 मरीज चपेट में

platelets-dengue_1474052133प्रदेश में डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना बड़ी संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं।
 
संदिग्ध और प्राइवेट अस्पतालों में उपचार करवाने वाले मरीजों की संख्या इससे कहीं ज्यादा है। प्रदेश में अब तक कुल 947 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें से 854 अकेले देहरादून से हैं।

स्वास्थ्य महानिदेशालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार तक प्रदेश में 947 रोगियों में डेंगू पॉजिटिव पाया गया है। हरिद्वार के 59, नैनीताल के 45 और पौड़ी के एक मरीज में भी डेंगू पाया गया है। वहीं पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के 20 रोगियों में भी डेंगू की पुष्टि हुई है।

सीएमओ कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोमवार को राजधानी में कुल 271 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 24 नए मरीजों में डेंगू पॉजिटिव पाया गया है।

उन्होंने बताया कि कुल 17469 मरीजों के सैंपल लेकर जांच की गई है, जिसमें से 854 में डेंगू पाया गया। इसमें ज्यादातर गुरू तेग बहादुर रोड, डिफेंस कॉलोनी, टैगोर विला, पित्थूवाला, निरंजनपुर, सीमाद्वार, अजबपुर, शांति विहार, राजीव नगर, रिस्पना बस्ती, बंजारावाला, विद्या विहार, सिंघल मंडी, पथरीबाग, भंडारी बाग, चुक्खूवाला, मोहित नगर, बिंदाल, भगत सिंह कॉलोनी, एमडीडीए कॉलोनी क्षेत्रों के मरीज शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button