उत्तराखंडराज्य

उत्तराखंड में सितम ढाह रहा मौसम, ठंड से हुई मौत

हल्द्वानी: उत्तराखंड में मौसम जिंदगी पर भी भारी पड़ने लगा है। कड़ाके की ठंड के बीच हल्द्वानी में एक रिक्शा चालक ने दम तोड़ दिया। बीते सात दिन में कुमाऊं में ठंड से यह छठवीं मौत है। दूसरी ओर मौसम का मिजाज पूर्ववत बना हुआ है। मैदानी इलाको में सुबह कोहरा रहा, लेकिन बाद में धूप निकलने से लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि बर्फीली हवाएं दिनभर परेशान किए रहीं।उत्तराखंड में सितम ढाह रहा मौसम, ठंड से हुई मौत

कोहरे और बर्फीली हवाओं से कांप रहे कुमाऊं के मैदानी इलाकों में ठंड जिंदगी लीलने लगी है। मंगलवार को हल्द्वानी में एक रिक्शा चालक का शव मिला है। पुलिस ने आशंका जताई है कि उसकी मौत ठंड से हुई है। इससे पहले इससे पहले ऊधमसिंह नगर के जसपुर क्षेत्र में तीन, खटीमा में एक और हल्द्वानी में एक व्यक्ति की ठंड से मौत हो चुकी है।

उत्तराखंड के पहाड़ों में पाला तो मैदान में कोहरा लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है। अल्मोड़ा और मसूरी का न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तराखंड में अगले 24 घंटों में मौसम शुष्क बना रहेगा। नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जनपदों में घने कोहरे के कारण शीत दिवस की चेतावनी जारी की गई है। 

Related Articles

Back to top button