टॉप न्यूज़राज्य

उत्तर पूर्व राज्यों के मंत्रालय को निर्वाचन आयोग का जारी किया नोटिस

नई दिल्ली : उत्तर पूर्व राज्यों के मंत्रालय में रियो ओलंपिक में खेलने गए खिलाडियों को सम्मानित करने पर निर्वाचन आयोग ने इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना है. गृह और उत्तरपूर्व राज्यों के विकास मंत्रालय के सचिव को नोटिस जारी किया है. इस मामले में सम्बन्धितों को 4 मार्च को दोपहर बाद तीन बजे तक जवाब देना है.

उत्तर पूर्व राज्यों के मंत्रालय को निर्वाचन आयोग का जारी किया नोटिस

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग के नोटिस में कहा गया है कि 28 फरवरी को जिन 9 ओलंपियन खिलाड़ियों को उत्तर पूर्व राज्यों के मंत्रालय में बुलाकर सम्मानित किया गया, उनमें 5 मणिपुर के थे. मणिपुर में 4 और 8 मार्च को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. ऐसे में मतदान से ऐन पहले मंत्रालय का ये कदम मणिपुर में होने वाले चुनाव पर असर डाल सकता है. खास बात यह है कि सरकार ने ऐसा करने से पहले चुनाव आयोग को इस बारे में सूचित करना भी उचित नहीं समझा.

बता दें कि इसे चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन का मामला मानते हुए नोटिस भेजा है जिसके जवाब में सरकार को 4 मार्च दोपहर बाद तीन बजे तक आयोग को बताना होगा कि आखिर ऐसी क्या आपात स्थिति थी कि खिलाडियों का सम्मान समारोह चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक टाला नहीं जा सका?

Related Articles

Back to top button