अजब-गजब

एक कुत्ते ने अपने ही मालिक पर चलाई गोली, जानिए कैसे हुआ ये अजीब हादसा

कहते हैं कुत्ता इंसान का सबसे वफादार दोस्त होता हैं. लेकिन कई बार आप ने देखा होगा कि दोस्त लोग भी अंजाने में कुछ ऐसा कर देते हैं जिससे आपको बहुत दुःख होता हैं. आज तक बंदूक से निकली गोली से घायल होने वाले लोगो की कई सारी खबरे आप लोगो ने पड़ी होगी. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जो आप ने आज से पहले ना कहीं पढ़ी होगी और ना ही उस घटना के बारे में कभी सोचा होगा. दरअसल अमेरिका में एक बहुत ही अजीबो गरीब मामला सामने आया हैं. यहाँ एक मालिक के अनुसार उसके पालतू कुत्ते ने उस पर गोली चला दी जिसकी वजह से वो घायल हो गया. अब आप में से हर किसी के मन में बस यही सवाल चल रहा होगा कि एक कुत्ता भला किसी को गोली कैसे मार सकता हैं? तो चलिए इस राज से पर्दा उठाए देते हैं.

दरअसल अमेरिका के आयोवा इलाके में पुलिस के पास एक व्यक्ति का फोन आया. इस व्यक्ति ने इमरजेंसी नंबर पर डायल कर कहा कि ‘मेरी मदद कीजिए मेरे कुत्ते ने मुझे गोली मार दी और मैं घायल हो गया हूँ.’ आदमी की यह बात सुन शुरू में तो पुलिस को लगा कि कोई उनके साथ फोन पर मजाक कर रहा हैं. लेकिन जब आदमी ने बार बार कहारते हुए ये बात कही तो उन्होंने बताए पते पर एम्बुलेंस भेज दी.

जब एम्बुलेंस वाले वहां गए तो सच में आदमी के पैर में गोली लगी हुई थी और खून बह रहा था. इस आदमी की पहचान र‍िचर्ड रेम्‍मे के रूप में हुई. फिलहाल रिचर्ड का इलाज अस्पताल में हो रहा हैं और वे खतरे से बाहर हैं. हलाकि अधिकारीयों को अभी भी रिचर्ड की कुत्ते वाली कहानी पर यकीन नहीं हो रहा था. फिर रिचर्ड ने इस पुरे किस्से को बयान किया जब कुछ कुछ बाते समझ में आने लगी.

फोर्ट ब्र‍िज के रहने वाले र‍िचर्ड रेम्‍मे ने बताया कि उनके पास एक क्रॉस ब्रिड का बालेव नामक कुत्ता हैं. हाल ही में वे अपने कुत्ते को गोदी में कूदना सिखा रहे थे. इस दौरान उनकी पिस्टल बेल्ट में लगी हुई थी. ऐसे में जब कुत्ता उनकी गोद में कूद रहा था तो उसने अंजाने में पिस्टल की सेफ्टी क्लिप खोल दी. इसके बाद जब कुत्ते ने दुबारा छलांग लगाईं तो उसकी पैर की उंगलियाँ पिस्टल के ट्रिगर में फंस गई और गोली चल गई. पिस्टल से निकली गोली सीधा उनके पैर में जा घुसी जिसके बाद उन्होंने अमेरिका का इमरजंसी नंबर 911 डायल कर मदद बुलाई. वो तो गरिमत रही कि गोली सिर्फ रिचर्ड के पैर में लगी और उन्हें ज्यादा नुकसान नहीं हुआ.

हालाँकि रिचर्ड की ये कहानी कई लोगो को काफी अजीब लग रही हैं. सिटी पुलिस चीफ रोजर पोर्टर ने इस मामले पर कहा कि कुत्ते द्वारा गोली चलाए जाने की घटना काफी अजीब हैं. ये अपने आप में पहली ऐसी घटना हैं. इसके पहले मैंने ऐसा कुछ नहीं सूना.

Related Articles

Back to top button