स्पोर्ट्स

एमएसके प्रसाद ने धोनी के लिए कही ये बातें…

मुंबई। क्रिकेट चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने शनिवार को साफ किया कि विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी 2019 में होने वाले विश्व कप तक टीम का हिस्सा रहेंगे क्योंकि जिन युवा विकेटकीपरों को टीम में आजमाया गया उनका प्रदर्शन इस पूर्व कप्तान के आस-पास भी नहीं है. प्रसाद के विचारों से यह साफ हो गया कि दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत अब चयनकर्ताओं की पसंद सूची से गिर गए हैं और 32 वर्षीय दिनेश कार्तिेक टीम में दूसरे विकेटकीपर की भूमिका में है.एमएसके प्रसाद ने धोनी के लिए कही ये बातें...

प्रसाद से जब पूछा गया कि क्या वह धोनी के प्रदर्शन को श्रृंखला दर श्रृंखला देख रहे है तो उन्होंने कहा कि हम भारत ए के दौरे से कुछ विकेटकीपरों को तैयार कर रहे है. लेकिन हमने कमोबेश विश्व कप तक धोनी के साथ बने रहने का फैसला किया है और इसके बाद हम इनमें से कुछ विकेटकीपरों को तैयार करने पर काम शुरू करेंगे. 

भारतीय टीम के इस पूर्व विकेटकीपर ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे लगता है की धोनी अब भी विश्व के नंबर एक विकेटकीपर है और हम ऐसा हमेशा कहते रहते है. श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी20 श्रृंखला में उन्होंने कमाल की स्टंपिंग करने के साथ बेहतरीन कैच लपके हैं. प्रसाद ने कहा कि भारतीय क्रिकेट तो छोड़िए विश्व क्रिकेट में भी धोनी के आस-पास कोई विकेटकीपर नहीं है.

प्रसाद की बातों से पंत और संजू सैमसन जैसे विकेटकीपरों को झटका लग सकता है जो धोनी के बाद कतार में खड़े हैं. उन्होंने कहा कि सही कहूं तो ये खिलाड़ी अभी तक उस स्तर तक नहीं पहुंचे हैं जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही थी. हम उन्हें अभी भी भारत के ए दौरे की टीम में जगह देंगे और देखेंगे कि वे अपने प्रदर्शन में सुधार कर पाते है या नहीं.

Related Articles

Back to top button