फीचर्डस्पोर्ट्स

एशिया कप : भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबले में जानिये किसकी टक्कर होगी किससे…

team-india-dhoni_650x400_81454250545दस्तक टाइम्स एजेंसी/नई दिल्ली: टीम इंडिया का एशिया कप में आज पहला मुकाबला बांग्लादेश से है। मैच शाम 7 बजे से मीरपुर के शेरे ए बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस मैच में किन खिलाड़ियों के बीच जबर्दस्त टक्कर हो सकती है, जिससे मैच के नतीजे पर असर पड़ेगा।

मुस्तफ़िज़ुर Vs शिखर
भारत के खिलाफ पिछली सीरीज में जीत के हीरो रहे मुस्तफ़िज़ुर रहमान की इस बार शिखर धवन से जबर्दस्त टक्कर हो सकती है। फॉर्म में चल रहे शिखर पर पारी की शुरुआत में ही इस गेंदबाज के हौसले पस्त करने की जिम्मेदारी होगी। बाएं हाथ के गेंदबाज की बाएं हाथ के बल्लेबाज़ से टक्कर में जो जीतेगा उसकी टीम को अच्छी शुरुआत मिल सकती है। धवन भारतीय टॉप ऑर्डर के इकलौते बल्लेबाज हैं, जो पिछले बांग्लादेश दौरे पर मुस्तफ़िजुर का शिकार नहीं बने थे और रन भी बनाए थे।

मुर्तजा Vs विराट
बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा बेखौफ कप्तानी और गेंदबाजी करने में यकीन रखते हैं। उनसे लोहा लेने के लिए टीम इंडिया में विराट कोहली से बेहतर कोई नहीं हो सकता, जो इसी फंडे के साथ बल्लेबाज़ करते हैं। मशरफे की स्विंग और आक्रामकता की टक्कर विराट के विश्वास से होगी। विराट के नाम टी-20 मैचों में शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में सबसे ज़्यादा 319 रन हैं जबकि मुर्तजा ने इस मैदान पर 10 टी-20 मैचों में सिर्फ़ 4 विकेट लिए हैं।

शाकिब Vs रैना
आखिरी 10 ओवर्स में शाकिब की फिरकी से पार पाना आसान नहीं होता। IPL और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह अपनी काबिलियत साबित कर चुके हैं। शाकिब का जवाब टीम इंडिया के सुरेश रैना के पास हो सकता है, जिन्हें टी-20 में लंबे-लंबे शॉट्स लगाकर मैच का रुख बदलने में महारत हासिल है। शाकिब के नाम 42 टी-20 में 50 विकेट हैं और वह बल्ले से भी उपयोगी साबित होते हैं, जबकि रैना के नाम 52 टी-20 मैचों में 1123 रन हैं।

सरकार Vs बुमराह
सोम्य सरकार और जसप्रीत बुमराह दोनों युवा हैं और अपनी-अपनी टीमों के उभरते हुए खिलाड़ी हैं। सौम्य सरकार ने अभी तक 16 वनडे मैचों में करीब 50 की औसत के साथ 692 रन बनाए हैं। हालांकि टी-20 में वह अभी तक छाप नहीं छोड़ पाए हैं। सरकार को तेज रन बनाने और टिककर खेलने से रोकने की ज़िम्मेदारी जसप्रीत बुमराह की होगी। बुमराह का एक्शन और उनकी फॉर्म इस समय कमाल का है और वह सरकार के लिए मुश्किल ज़रूर पैदा करेंगे।

नासिर Vs अश्विन
नासिर हुसैन बांग्लादेश को मिडिल ऑर्डर में स्थिरता देते हैं। 29 टी-20 मैचों में इस बल्लेबाज ने 368 रन जोड़े हैं। 100 से ज़्यादा की औसत वाले इस बल्लेबाज़ के रहते बांग्लादेश को हराना आसान नहीं होगा। स्लो और लो पिच पर इस मास्टर बल्लेबाज़ की आर अश्विन से टक्कर होगी। अश्विन अगर नासिर को रोक पाए तो टीम इंडिया डेथ ओवर्स में बांग्लादेश पर हावी रहेगी।

 

Related Articles

Back to top button