Entertainment News -मनोरंजन

ऐसा है तैमूर का स्कूल और जिम, फीस है इतनी कम की जानकर हैरान रह जायेंगे आप

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान भले ही छोटे हों, लेकिन मीडिया में छाए रहते हैं. सुर्खियों में रहने वाले तैमूर इस बार अपनी स्कूल को लेकर चर्चा में हैं. हाल ही में सामने आई रिपोर्ट्स में तैमूर की स्कूल कम जिम के बारे में कई ऐसी बातें सामने आई हैं, जो वाकई हैरान कर देने वाली हैं.

सैफ की लाइफस्टाइल के बारे में तो आप जानते ही हैं और अब उनकी लग्जरी लाइफस्टाइल का असर उनके बेटे पर भी है. करीना और सैफ, अपने 14 महीने के बेटे तैमूर को भी ब्रांडेड कपड़े पहनाते हैं, जिसकी वजह से उनकी चर्चा होती रहती है.

तैमूर के स्कूल से जुड़े कई तथ्य चौंकाने वाले हैं. आप सोचते होंगे कि तैमूर एक महंगी स्कूल में जाते होंगे और उसकी फीस लाखों रुपये होगी, लेकिन ऐसा नहीं है. दरअसल तैमूर की स्कूल-जिम की फीस महज 5 हजार रुपये है.

अंग्रेजी वेबसाइट बॉलीवुड लाइफ के अनुसार तैमूर की जिम-स्कूल की फीस ज्यादा नहीं है, बल्कि इस स्कूल में पढ़ाई करने के लिए आपको हर महीने 5000 रुपये की फीस के अनुसार तीन महीने के 15 हजार रुपये जमा करने होंगे.

वहीं इस स्कूल में 6 महीनों की 22 हजार रुपये और एक साल की 47 हजार रुपये फीस ली जाती है. इस स्कूल में एक हफ्ते में एक दिन ही क्लास ली जाती है और हर रोज बच्चे आते हैं और सिर्फ खेलते हैं.

इस स्कूल में हर सप्ताह प्रोग्राम बदल दिया जाता है और बच्चों से हर हफ्ते अलग-अलग एक्टिविटी करवाई जाती है. स्कूल के अनुसार ऐसे में बच्चे बहुत कुछ सीखते हैं.

तैमूर की जिम में कई प्रोग्राम होते हैं और यह बच्चों की उम्र के आधार पर तय किए जाते हैं. इस दौरान बच्चों को बैलेंसिंग, टंबलिंग, हैंगिंग और कई स्किल्स सिखाई जाती है, जिससे बच्चे फिजिकल एक्टिविटी करना पसंद करते हैं.

इसी के साथ ही उन्हें गाना, डांस करना, ट्रॉय साइकिल चलाना, सीढ़ियों पर चलना, ब्लॉक टॉवर बनाना आदि सिखाया जाता है.

Related Articles

Back to top button