मनोरंजन

ऑपरेशन करवा कर औरत से बनी मर्द, और अब हर रात रोकर कहती है- कोई कभी न करे ऐसी गलती

दुनियाभर में लोग से’क्स चेंज कराकर पुरुष से महिला या महिला से पुरुष बन रहे हैं। साइंस भी इसमें लोगों की काफी मदद कर रहा है। लेकिन खुद से’क्स चेंज कराकर पुरुष से महिला बनी लियाने मिल्स ने कहा कि एक मर्द पूरी तरह से कभी भी महिला नहीं बन सकता, भले ही मेडिकल साइंस कितने भी दावे क्यों ना कर ले। लियाने ने कहा कि डॉक्टर्स से’क्स चेंज के नाम पर लोगों की जिंदगी खराब कर रहे हैं और उन्हें मूर्ख बना रहे हैं।

एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में लियाने ने बताया कि उन्होंने 34 साल की उम्र में से’क्स चेंज कराया था। इसके बाद से वो तरह-तरह के फीमेल हॉर्मोन वाली गोलियां खा रही हैं। उन्होंने कहा, ”मैं कुछ भी क्यों ना कर लूं लेकिन मुझे लगता है कि मैं अंदर से मर्द ही रहूंगी। मैं दिन भर महिलाओं के हार्मोन वाली गोलियां खाती हूं लेकिन ये सब किसी काम की नहीं”। लियाने ने बताया कि उनका जन्म लड़के के रूप में हुआ पर चार साल की उम्र में उन्हें लगा कि लड़की होना चाहिए था। उनका नाम ली एंटनी था। टीनऐज से ही ली को लड़कियों के कपड़े पहनने की इच्छा होने लगी थी। जब उसके साथी उसे चिढ़ाने लगे, तो उसने छिपकर ये काम शुरू कर दिया। लियाने ने कहा, ” मुझे अपनी मां के कपड़े पहनना अच्छा लगता था। मुझे खुदको लड़के की तरह देखने में नफरत होने लगी थी”।

लियाने ने बताया कि उन्होंने अपने 17वें जन्मदिन पर पेरेंट्स को ये राज बता दिया। उसने साफ कह दिया कि उसे अब लड़का बनकर जिंदगी नहीं बितानी है। ये सुनकर उसके मां-बाप हैरान रह गए। बाद में उसके पुलिस ऑफिसर पिता ने उसे समझाते हुए कहा, ”बेटा ली, ये से’क्स चेंज कुछ भी नहीं है। ये डॉक्टर्स तुम्हारा प्राइवेट पार्ट काट देंगे सिर्फ पैसों के लिए”। लियाने ने कहा कि सुनने में ये शब्द ठीक ना लगें पर आज उन्हें अपने पिता की बात सच लगती है। उन्होंने कहा, ”मेडिकल साइंस की नजरों में मैं पुरुष से महिला बन गई हूं, पर मुझे मालूम है कि मैं हूं मर्द ही”।

लियाने ने भावुक होने बताया कि कैसे से’क्स चेंज ने उनकी जिंदगी तबाह कर दी। टीनऐज में जब उनके पेरेंट्स नहीं माने, तो ली ने सुसाइड की भी कोशिश की। पूरे परिवार में उनकी से’क्स चेंज की जिद पर घमासन चलता रहा। ये घमासान तबतक चला जबतक लियाने के मां-बाप की मौत नहीं हो गई। मां-बाप की मौत के बाद ली से’क्स चेंज कराकर लियाने बन गए।

लियाने ने अपना पर्सनल एक्सपीरियंस शेयर करते हुए कहा कि से’क्स चेंज कराने की इच्छा से लेकर अब उन्होंने जो कुछ भी सहा वो नर्क की तरह है। लियाने ने कहा, ”हर दिन मुझे खुद से नफरत होती है, मेरा शरीर बस महिला का बना है लेकिन ये किसी काम का नहीं। मुझे हर दिन अजीबोगरीब दर्द होते हैं, जिनका कोई कारण नहीं होता”। लियाने ने आगे कहा कि वो 57 साल की हो चुकी हैं लेकिन अपने से’क्स चेंज कराने की वजह से वो आज भी वर्जिन हैं। लियाने ने कहा, ”मेरा परिवार, दोस्त हर कोई मुझसे दूर हो चुका है और मुझे खुद महिला बनकर कोई खुशी नहीं होती है। इसलिए मैं उन लोगों को आगाह करना चाहती हूं, जो से’क्स चेंज कराने का सोच रहे हैं। मैं उनसे यही कहूंगी कि आप नेचर को चैलेंज नहीं कर सकते”।

Related Articles

Back to top button