स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलियन ओपन : फाइनल में सेरेना की टक्कर कर्बर से

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ serena-williams_650x400_61453964934ऑस्ट्रेलियन ओपन में महिला सिंगल्स फाइनल के लिए लाइन अप तय हो गया है। सेरेना की नजर 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर स्टेफी ग्राफ के रिकॉर्ड तक पहुंचने पर है, जबकि जर्मनी की कर्बर एक ऐतिहासिक मैच खेलकर ऐतिहासिक जीत हासिल करना चाहती हैं।

वर्ल्ड नंबर 1 और डिफेंडिंग चैंपियन सेरेना विलियम्स ने सिर्फ एक घंटा 4 मिनट का वक्त लेकर अपना सेमीफाइनल मैच जीत लिया। सेरेना ने पोलैंड की चौथी रैंकिंग वाली एग्निएस्का रादवांस्का को 6-0, 6-4 से हराकर फाइनल में जगह बना ली।

34 साल की सेरेना की नजर अपने सातवें ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब पर है। अब तक 21 ग्रैंड स्लैम जीत चुकीं सेरेना एक और ग्रैंड स्लैम जीतकर स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंड स्लैम के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी। फाइनल में उनकी टक्कर जर्मनी की एंजेलिक कर्बर से होगी।

जर्मनी की सातवीं रैंकिंग वाली एंजेलिक कर्बर ने ब्रिटेन की नंबर वन खिलाड़ी योहाना कोंटा को 7-5, 6-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई है। खास बात यह कि 33 साल में पहली बार कोई ब्रिटिश खिलाड़ी किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची है। ब्रिटेन की कोंटा अपने इस शानदार सफर की वजह से वर्ल्ड रैंकिंग में 47वें नंबर से ऊपर चढ़कर टॉप 30 खिलाड़ियों में पहुंच जाएंगी। दूसरी तरफ जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल तक का सफर तय किया
है और उनके लिए सेरेना के खिलाफ चुनौती आसान नहीं होने वाली।

 

Related Articles

Back to top button