मनोरंजन

कभी अपनी हंसी से ही लोगो को हंसा देने वाला ये कॉमेडियन आज कर रहा हैं ये काम

फिल्म जगत में कई कलाकार ऐसे भी हुए हैं जिन्होंने अपनी ख़ास प्रतिभा से सबके मन में एक ऐसी जगह बनाई हैं जिसके लिए सभी कलाकार तरसते दिखाई देते हैं । कुछ ने जहाँ विलेन के रूप में अपनी चाप छोड़ी तो किसी ने बतौर हीरो अपनी कला का ऐसा प्रदर्शन किया की देखने वाला देखता ही रह गया । वही कुछ कलाकार ऐसे भी हुए हैं जिन्होंने अपनी कॉमेडी से सबका मन ऐसे जीता की वह किसी भी फिल्म को अकेले के दम पर हिट कर देते थे ।

हम आज आपको एक ऐसे कलाकार से मिलवाने जा रहे हैं जो फिल्म में बिना डायलोग बोले सिर्फ अपनी हंसी से सबको हंसने पर मजबूर कर देता था । हालाकि यह कलाकार जितनी जल्दी हिट हुआ उतनी जल्दी भुला भी दिया गया लेकिन दर्शक आज भी इनकी फिल्मो को देख कॉमेडी का मजा लेते हैं । हम जिस कलाकार की बात कर रहे हैं उनका नाम दिनेश हिंगोरानी हैं ।

यु तो बॉलीवुड में एक से बढकर एक कॉमेडियन हुए हैं लेकिन दिनेश हिंगोरानी एक ऐसे कॉमेडियन थे जिनके हंसने के स्टाइल को देखकर कोई भी अपनी हंसी पर कण्ट्रोल नही कर पाता था । 300 से ज्यादा फिल्मो में काम कर चुके दिनेश हिंगोरानी अब किसी फिल्म में नजर नही आते हैं। साजन , बाजीगर , हमराज, दरार, नो एंट्री, जुदाई, खूबसूरत, कुर्बानी और अनुभव जैसी बड़ी फिल्मो में काम कर चुके दिनेश हिंगोरानी ने फिल्म हेरा फेरी में चमन झींगा का ऐसा शानदार किरदार अदा किया की आज तक लोगो के जहन में उसकी यादे ताजा हैं ।

दिनेश हिंगोरानी के बारे में बता दे की बढती उम्र के चलते उनका स्वास्थ्य अब अच्छा नही रहता और उन्होंने फिल्मो में काम करना भी बंद कर दिया हैं लेकिन एक कडवा सत्य यह भी हैं की फिल्म इण्डस्ट्रीज में इतने सालो तक काम करने के बाद इस कलाकार को पूरी तरह भुलाया जा चूका हैं ।

Related Articles

Back to top button