मनोरंजन

कभी इस विलेन के हाथो पिटे थे अक्षय कुमार, आज हालत हो चुकी है ऐसी कि…

यूँ तो बॉलीवुड में आये दिन नाजाने कितने ही लोग हीरो बनने के लिए आते है. हालांकि इनमे से केवल कुछ लोग ही ऐसे होते है, जिनका हीरो बनने का सपना पूरा हो पाता है. वही कुछ लोग ऐसे भी होते है, जो फिल्मो में हीरो तो नहीं बन पाते, लेकिन ये लोग फिल्मो में विलेन बन कर भी अपनी एक अलग ही छाप छोड़ देते है. अब जाहिर सी बात है कि फिल्मो में जितना महत्व हीरो का होता है, उससे कही ज्यादा महत्वपूर्ण रोल विलेन का होता है. वैसे आप खुद ही सोचिए कि अगर किसी फिल्म में विलेन नहीं होगा, तो हीरो अपनी हीरोइन को किससे बचाएगा या अपनी हीरोगिरी किसके सामने दिखायेगा. इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि फिल्मो में हीरो से ज्यादा अहम विलेन का रोल होता है.

बरहलाल आज हम एक ऐसे ही विलेन के बारे में बात करने जा रहे है, जिसके हाथो से अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार तक मार खा चुके है. हालांकि ये बात अलग है कि अक्षय कुमार ने इस विलेन से केवल एक फिल्म के दौरान ही मार खाई थी. जी हां यूँ तो आप सब ने अक्षय कुमार की कई फिल्मे देखी होंगी, लेकिन हम यहाँ जिस फिल्म की बात कर रहे है, उस फिल्म का नाम इंटरनेशनल खिलाडी है. बता दे कि इस फिल्म में अक्षय कुमार का नाम देवराज था. तो वही इस फिल्म में उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना ने भी काम किया था और उनका नाम कोमल था. इसके इलावा इस फिल्म में गुलशन ग्रोवर और रजत बेदी भी मौजूद थे.

बरहलाल हम यहाँ जिस विलेन की बात कर रहे है, उसका नाम रजत बेदी है. जिसने इस फिल्म में अमित का किरदार निभाया था. गौरतलब है कि उनका यह किरदार इस फिल्म में काफी सुपरहिट साबित हुआ. जी हां फिल्म के दौरान रजत बेदी यानि अमित कोमल को अपना दिल दे बैठते है और देवराज से नफरत करने लगते है. जिसके कारण अक्षय कुमार को उनके हाथो से मार भी खानी पड़ती है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो अक्षय कुमार ने बड़े परदे पर भी अपनी पत्नी के लिए काफी मार खाई है. गौरतलब है कि रजत बेदी ने अपने फ़िल्मी करियर में कई फिल्मो में मुख्य किरदार निभाया है. इसके इलावा कुछ फिल्मो में उन्होंने सहायक अभिनेता, तो वही कुछ फिल्मो में उन्होंने विलेन का किरदार भी निभाया है.

बता दे कि अब रजत बेदी 48 साल के हो चुके है. इसके इलावा उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1998 में की थी. हालांकि रजत बेदी दिखने में काफी हैंडसम है. इसके साथ ही उनकी पर्सनालिटी भी काफी बेहतरीन है. यहाँ तक कि कई बार अपने हैंडसम लुक और अंदाज के कारण उन्होंने कई अभिनेताओं को पीछे भी छोड़ा है. मगर इतना सब करने के बाद भी उन्हें फ़िल्मी दुनिया में कुछ खास पहचान नहीं मिल पाई. मगर फिर भी उन्होंने बॉलीवुड में जिन फिल्मो में भी काम किया है, उन सब फिल्मो में उनका किरदार काफी दमदार था. गौरतलब है कि रजत बेदी ने बॉलीवुड की कई बड़ी और हिट फिल्मो में भी काम किया है. हालांकि आज कल रजत बेदी फ़िल्मी दुनिया से दूर जा चुके है.

बता दे कि रजत बेदी को आखिरी बार एक कन्नड़ फिल्म जग्गू दादा में देखा गया था. इसके बाद उन्होंने फिल्मो से काफी दूरी बना ली.

Related Articles

Back to top button