जीवनशैली

कभी भूलकर भी ना बनाए इस तरह की लडक़ी को गर्लफ्रेंड, नही तो जिंदगी मच जायेगा आतंक

प्यार का रिश्ता बेहद खूबसूरत होता है, पर आज के इस जमाने में हर किसी को सच्चा प्यार नहीं मिल पाता है। और जिसे मिल जाता है, उनकी जिंदगी की खुशियां दुगुनी हो जाती है। आज के समय में हर कोई यहीं चाहता है कि उनका पार्टनर ऐसा हो जो रोमांटिक मूड में ही नहीं बल्कि उनकी जिम्मेदारियों को भी समझे। उनके साथ हर मौके पर खड़ा नजर आया जहां उन्हे पार्टनर की जरूरत महसूस हों। ऐसे में कुछ लड़कियों की यह भी ख्वाहिश होती है कि उनका पार्टनर उनकी हर बात माने। पर इनमें से ज्यादातर लड़कियां ऐसी भी होती है जो अपने पार्टनर पर हुक्म चलाना पसंद करती है, जो सच्चाई भी है। कुछ लड़कियां ऐसी होती है जो अपने पार्टनर को सिर्फ अपना बनाना चाहती है उन पर किसी भी तरह का हुक्म चलने में उनहे झिझक महसूस नहीं होती है। बॉस नेचर वाली इस तरह की लड़कियां हमेशा यही चाहती हैं कि उनका पार्टनर सिर्फ उनकी बातों को ही तवज्जों दें, जिससे इन स्वभाव वाली लड़कियों के साथ रहना मुश्किल हो जाता है।

जिन लड़कियों की सोच डोमिनेटिंग वाली होती है, वह लड़कियों अपना पूरा समय पार्टनर पर हुक्म चलाती है। ऐसी लड़कियों की यही सोच रहती है कि उसका बॉयफ्रेंड उसके मनमुताबिक काम ही करें, उनकी बातों को महत्व दें। इसी तरह जो शक करने वाली लड़कियों होती है उन्हे भी पार्टनर पर हुक्म चलाने में किसी तरह की परेशानी महसूस नहीं होती है। शक्की स्वभाव वाली लड़कियों के साथ पार्टनर का रहना बेहद मुश्किल है। ऐसी लड़कियों पार्टनर के हल पल की खबर लेना अच्छे से जानती है।

पार्टनर को बार बार फोन करना। उनके मोबाइल, चैट, पर्सनल आईडी, सोशल अकाउंट पर पार्टनर की हरकते चैक करना भी ऐसी लड़कियों की आदत बन जाती है। जो बाद में इस रिश्ते को कमजोर करती है। इन नेचर वाली लड़कियां अपने पार्टनर को किसी भी तरह से इमोशनली ब्लैकमेल भी करती है, जिससे वह अपनी मन की बात आसानी से मनवा लेती है। पर अगर यह आदत कंट्रोल में ना रखी जाए तो इससे रिश्ता टूटने में देर भी नहीं लगती है।

Related Articles

Back to top button