मनोरंजन

कभी लोग उड़ाते थे हाइट का मजाक, एक्टिंग ने बदल दी इनकी जिंदगी

जूही असलम को फैंस ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’ सीरियल की भारती के रूप में जानते हैं। इस शो से जूही इतनी फेमस हुईं कि लोग उनका असली नाम भूल भारती बुलाने लगे। वहीं सीधी-साधी भारती जिसकी शादी एक ऐसे लड़के से कर दी जाती हैं जिसे वो पसंद तक नहीं करतीं। खैर असल जिंदगी में जूही को उनके सपनों का राजकुमार मिल चुका है।

जूही ने पिछले साल ही करीम से शादी की है। करीब के बारे में ज्यादा कुछ तो नहीं पता लेकिन जूही उनके साथ अच्छा बॉन्ड शेयर करती हैं। दोनों ने परिवार की मौजूदगी में शादी की थी। अब जूही का एक बेटा भी है। जो अगस्त में पैदा हुआ है। जूही इन दिनों अपने परिवार के साथ वक्त बिता रही हैं। जूही आगरा के पास शिकोहाबाद की रहने वाली हैं।

आज जूही असलम को पहचान की जरूरत नहीं है लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब लोग उनका खूब मजाक उड़ाते थे। दरअसल जूही की हाइट बहुत कम है। वो 3.5 फुट की हैं। लोगों का व्यवहार उनके प्रति अजीब सा था। लोग न सिर्फ उन्हें काफी अजीब तरह से देखा करते थे, बल्कि ट्रीट भी करते थे।

जूते-चप्पलों की शॉप चलाने वाले जूही के पिता नहीं चाहते थे कि वो एक्टिंग करें लेकिन बाद में उन्होंने भी सपोर्ट किया। वैसे जूही खुद भी कभी एक्टर नहीं बनना चाहती थीं। वो साइंस से पढ़ी हैं और डॉक्टर बनने का सपना देख रही थीं। जूही ने बताया था कि लोगों के मजाक बनाने की वजह से मैं रात-रात भर रोती थीं और भगवान से शिकायत करती थीं कि मुझे लोगों से अलग क्यों बनाया।

लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। एक बार ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’ के कास्टिंग कोऑर्डिनेटर ने उन्हें कॉलेज के बाहर देखा था और सीधा एक्टिंग करने के लिए पूछ लिया। जूही को ये सब भी मजाक लगा लेकिन जब कास्टिंग कोऑर्डिनेटर ने उनके घरवालों से बात की। तब जाकर वो शो का हिस्सा बनीं। ये साल था 2010। ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’ के अलावा 28 साल की जूही ने ‘जोधा अकबर’ और ‘कबूल है’ जैसे सीरियल्स में भी काम किया है।

Related Articles

Back to top button