मनोरंजन

कभी 140 किलो के हुआ करते थे अर्जून कपूर, बस एक ट्रिक से कम किया 50 किलो वजन

एक्टर Arjun Kapoor आज बॉलीवुड के सबसे फिट और हैंडसम एक्टर माने जाते हैं। अपनी एक्टिंग और फिटनेस के कारण वो अक्सर चर्चा में रहते हैं। इशकजादे से फिल्मी परदे पर धमाकेदार इंट्री करने वाले अर्जुन कपूर ने कई सारी फिल्में की हैं, जिसमें उन्होनें कई सारे अलग-अलग लुक किए हैं। अपने करियर के शुरुआती दिनों में अर्जुन ने सलमान खान से प्रेरित होकर ही अपनी बॉडी को फिट किया और उसके बाद बॉलीवुड में कदम रखा। जानिए क्या है Arjun kapoor का फिटनेस सिक्रेट।

कभी 140 किलो के हुआ करते थे अर्जून कपूर, बस एक ट्रिक से कम किया 50 किलो वजन एक समय हुआ करता था जब कभी Arjun Kapoor 140 किलो के हुआ करते थें। अपने इस वजन के कारण वो कभी हीरो नहीं बनना चाहते थें। लेकिन अपनी लगन, प्रोपर वर्कआउट और डाइट के कारण उन्होनें ये कमाल कर दिखाया कि आज वो अपनी फिटनेस के लिए चर्चा मे रहते हैं।

140 किलो से 50 किलो कम करने तक का सफर Arjun का बहुत ही मुश्किलों से भरा हुआ था। उनके वर्कआउट में मुख्य तौर पर वेट ट्रेनिंग और कार्डियो कसरतें, सर्कट ट्रेनिंग, क्रॉसफिट ट्रेनिंग, बेंच प्रेस, स्क्वैट, डेड लिफ्ट्स और पुल अप्स के सेट्स हैं। इसके अलावा उन्होंने क्रॉस फिट जैसी हाई इन्टेन्सिटी कसरत को रोजाना 20 मिनट किया।

वजन कम करने के लिए अर्जून ने अपनी डाइट र भी बहुत खास ध्यान दिया था। वेट लॉस के शुरूआती दौर में सबसे पहले मैदे से बनी चीजें जैसे बर्गर, पास्ता और ब्रेड खाना बंद किया। इन फूड से ब्लड शुगर लेवल बढ़ता है और वजन कम करना मुश्किल होता है। साथ ही प्रोटीन रिच डाइट ली। इससे देर तक पेट भरा हुआ रहता है। यह आसानी से वजन कम करने में मदद करता है।

Related Articles

Back to top button