मनोरंजन

काजोल के पहले हीरों को देखकर अब पहचान नही पाएंगे, पिता ने मां-बहन को गोली मारकर की थी आत्महत्या

हमारे बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जो गुमनामी के अँधेरे में खो जाने के बाद दोबारा कभी दुनिया से रूबरू नहीं हो पाए इनमें से कुछ भुला दिए गए और कुछ को दुनिया आज भी याद करती है। आज हम जिसके बारे में बात करने जा रहे है वो है कमल जो की हमारे बॉलीवुड के बहुत ही नमी अभिनेता के रूप में उभर कर सामने आये थे उन्होंने जीगर, करण अर्जुन व डीडीएलजे जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुके है| उन्होंने हमारी बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री काजोल के साथ साल 1992 में आई फिल्म ‘बेखुदी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

काजोल के पहले हीरों को देखकर अब पहचान नही पाएंगे, पिता ने मां-बहन को गोली मारकर की थी आत्महत्या

आपको बता दे की इस फिल्म में काजोल के हीरो रहे कमल सदाना उन अभिनेताओं में से हैं जो गुमनामी के अंधेरे में कहीं खो गए हैं कमल की जिंदगी बेहद उतार-चढ़ाव भरी रही है और उन्होनें अपनी युवावस्था में ऐसे दुःख झेले हैं जो किसी भी इंसान को अंदर तक झकझोर कर रख दें। बॉलीवुड में टॉप क्लास हीरो बनने का ख्वाब देख रहे कमल को पता भी नहीं था कि उनकी जिंदगी में एक विलेन एंट्री कर चुका है।

कम उम्र में ही कमल ने इतने दुख झेले वो अंदर तक हिल गए।आपको ये जान कर हैरानी होगी की पिता बृज सदाना ने कमल के 20वें जन्मदिन पर उनकी मां सईदा खान एवं बहन नम्रता की गोली मारकर ह्त्या कर दी थी। ह्त्या के बाद उन्होंनें खुद की भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

खबरों के मुताबिक अगर हम बात करे तो कमल के अनुसार उनकी मां सईदा एवं पिता बृज के बीच अक्सर किसी न किसी बात की लेकर झगड़े हुआ करते थे। 21 अक्टूबर, 1990 की रात भी दोनों के बीच हुए झगड़े के बाद पिता बृज सदाना ने अपनी लाइसेंसी बन्दूक से पहले पिता ब्रिज सदाना ने कमल पर भी गोलियां चलाई, लेकिन वे किसी तरह वहां से बच निकले। इस हादसे ने कमल के दिल व दिमाग पर काफी गहरा असर डाला था। जिससे उबरने के लिए उन्हें मनोचिकित्सकीय काउन्स लिंग का सहारा लेना पड़ा था।

कमल आज भी उस भयानक रात को याद कर कहते हैं कि उन्हें नहीं पता उनके पिता ने ऐसा क्यों किया।बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हुए हैं जो गुमनामी के अँधेरे में खो जाने के बाद दोबारा कभी दुनिया से रूबरू नहीं हुए। शायद आने वाले सालों में कमल एक बार फिर निर्देशक या अभिनेता के तौर पर हमारे सामने आएं, लेकिन फिलहाल तो उन्होंने रूपहले परदे से दूरी बना रखी है।

फिल्मों में मिली असफलताएं और पारिवारिक सदमे के बावजूद कमल अभी नहीं टूटे, उन्होंने अपनी कोशिश जारी रखी और छोटे पर्दे पर भी अपनी खास जगह बनाई है। साल 2006 में ‘कसम से’ सीरियल में उनको पहचान मिलनी शुरू हो गई। इसके बाद उन्होंने कई सिरियल्स में काम किया, 2014 में आई फिल्म टाइगर्स ऑफ सुंदरबन में कमल ने निर्देशन का काम संभाला। अब वो अपने परिवार के संग अच्छा समय बिता रहे हैं, कमल सादना ने मेकअप आर्टिस्ट लीसा जॉन के संग शादी की, उनके दो बच्चे हैं, 13 साल का बेटा अंगद और 11 साल की बेटी का नाम लीया है।अब वो आपने ज़िन्दगी में बहुत खुश है|

Related Articles

Back to top button