अन्तर्राष्ट्रीय

काबुल के साश दरक क्षेत्र में बम धमाका, तालिबान ने ली जिम्मेदारी

अफगानिस्तान के काबुल के साश दरक क्षेत्र में एक बम धमाका हुआ है। स्थानीय समयानुसार यह धमाका सुबह 10:10 बजे हुआ। इसकी पुष्टि आंतरिक मंत्रालय के मंत्री नुसरत रहीमी के प्रवक्ता ने की। घटना में लगभग 12 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। बताया जा रहा है कि यह कार बम धमाका है। आतंकी संगठन ने दावा किया है कि उसने एक विदेशी सेना के काफिले को लक्षित किया जो क्षेत्र के एनडीएस में प्रवेश कर रहा था।

इससे पहले सोमवार को एक ट्रक बम ने काबुल के ग्रीम विलेज को निशाना बनाया था। सूत्रों का कहना है कि धमाके में एनडीएस चेकप्वाइंट को निशाना बनाया गया। काबुल के पीडी 9 में साश दरक क्षेत्र में अमेरिकी दूतावास भी स्थित है। सोमवार देर रात छोटे हथियारों से गोलीबारी की आवाजों के बाद जोरदार धमाका हुआ था। धमाके में 16 की मौत जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

हमला ऐसे स्थान पर हुआ जहां कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों के कार्यालय हैं। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया था कि यह एक बड़ा परिसर है जहां राहत सहायता एजेंसियों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के कार्यालय बने हैं। काबुल पुलिस के प्रवक्ता फिरदौस फारामेर्ज ने कहा था कि धमाका कार बम का प्रतीत होता है। हालांकि, कुछ खबरों में कहा गया था कि यह एक बड़ा ट्रक बम था।

Related Articles

Back to top button