उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़

कालेधन वाले नोटों में मूंगफली रखकर खाने पर होंगे मजबूर

ramdev_58230efc06828नई दिल्ली। देशभर में 500 और 1000 रूपए के नोटों को चलन से अलग करने के केंद्र सरकार के निर्णय से देशभर में हलचल मच गई है। इस दौरान हर कहीं क्रिया और प्रतिक्रिया का दौर है। जहां पर लोगों द्वारा बाजारों में अपने 500 रूपए और 1000 रूपए के नोट चलाने के प्रयास किए जा रहे हैं लोग अपने रूपए को सोना खरीदकर कीमती वस्तु में बदल रहे हैं। ऐसे मेें राजनेताओं द्वारा केंद्र सरकार के निर्णय पर प्रतिक्रिया दी जा रही है।

इसी मामले में योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि अब तो कालेधन रखने वाले अपने पास मिलने वाले 500 और 1000 रूपए के नोट पर मूंगफली ही खाऐेंगे। बाबा रामदेव ने कहा कि सरकार ने जो प्रयास किया है उससे तो करीब 15 लाख करोड़ रूपए ऐसे ही आ आऐंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की उन्होंने सराहना की और कहा कि पीएम मोदी जैसे साहसी ही इस तरह के प्रयास कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि एग्रोटेक में आगे बैठक उद्योगपतियों को लेकर कहा कि सभी तनाव में होंगे

दरअसल 500 रूपए और 1000 रूपए के नोट अधिकतर इनके पास होते हैं। लोगों को अब काला धन छुपाने का स्त्रोत नहीं मिलेगा। उन्होंने अपील की कि बाजार में 500 रूपए और 2000 रूपए के कम नोट ही आऐं उन्होंने कहा कि जब सरकार एफडीआई का प्रयास कर रही थी हमने उसी समय यह कहा था कि देश में कालाधन जरूर आएगा। और ऐसे में आतंकवाद जैसी गतिविधियों पर रोक लगेगी।

उन्होंने कहा कि जो भी लोग उत्तरप्रदेश चुनाव में कथिततौर पर शराब के बदले या फिर नोट के बदले वोट लेने का प्रयास कर रहे हैं उन्हें भी सरकार के इस कदम से परेशानी होगी। उन्होंने अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कहा कि इस चुनाव में ट्रंप के चयनित होने से उस वर्ग को मुश्किल होगी जिसने नफरत फैला रखी है। मैंने अमेरिका में यह महसूस किया था कि ट्रंप की जीत होगी।

Related Articles

Back to top button