अजब-गजब

किम जोंग ने दक्षिण कोरिया को गिफ्ट किया 2 टन पाइन मशरूम

उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग उन ने शांति के प्रतीक के तौर पर दक्षिण कोरिया को 2 टन मशरूम गिफ्ट किया है. कोरियन समिट के दौरान किम ने मशरूम गिफ्ट करने का फैसला किया. खास बात ये है कि जब दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति उत्तर कोरिया में ही थे, मशहूर की खेप उनके देश में भेज दी गई. गिफ्ट किया गया पाइन मशरूम काफी खास माना जाता है.किम जोंग ने दक्षिण कोरिया को गिफ्ट किया 2 टन पाइन मशरूम

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन ने कहा है कि जो परिवार दोनों देशों के बंटवारे में अलग हो गए थे, उन्हें ये मशरूम दिया जाएगा. अनुमान के मुताबितक, 4 हजार परिवारों को करीब आधा-आधा किलो मशरूम दिया जाएगा.

जब किम और मून ने ज्वालामुखी की चोटी पर हाथ मिलाया

इससे पहले, कभी एक दूसरे के प्रतिद्वंद्वी रहे उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के नेताओं ने कोरियन सम्मेलन के आखिरी दिन खूबसूरत ज्वालामुखी की चोटी पर खड़े होकर एक दूसरे से हाथ मिलाया था. इस ज्वालामुखी को उत्तर कोरिया में पवित्र माना जाता है.

दोनों नेता उत्तर कोरिया-चीन की सीमा पर स्थित पहाड़ी तक गए और तस्वीरें खिंचवाई. एक दिन पहले ही दोनों देशों ने कई समझौते किए हैं. कहा जा रहा है कि ये समझौते शांति की दिशा में अहम कदम हैं.

उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन गुरूवार को अलग-अलग वायु मार्ग से पेकतु पर्वत के पास एक हवाई अड्डा पहुंचे. वहां दोनों नेताओं की मुलाकात हुई और उसके बाद वे चोटी पर गए. तस्वीरों में दोनों नेता मुस्कुरा रहे थे. उनके साथ उनकी पत्नियां भी मौजूद थीं. वे लोग पास में स्थित एक झील तक भी गए.

Related Articles

Back to top button