मनोरंजन

किसी भी हीरोइन को KISS नहीं करते सलमान खान, खुद बताई वजह…

‘भारत’ फिल्म जबसे बॉक्स आफिस पर सुपरहिट हुई है, सलमान खान रोजाना अपने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। मामला चाहे फिटनेस से जुड़ा हो, चाहे भांजे के साथ मस्ती हो, चाहे बोतल कैप चैलेंज को अनोखे ढंग से पूरा करना हो, पुराने अंदाज में पोस्ट करना हो या अपनी मां के साथ डांस वीडियो शेयर करना। सलमान खान के बारे में एक बात और भी है, जिसे वह शुरू से लेकर अब तक फॉलो कर रहे हैं।

बॉलीवुड में सलमान खान एक ऐसे एक्टर हैं जो अपनी फिल्मों में रोमांस भरपूर करते हैं लेकिन हीरोइन को किस कभी नहीं करते। आप सलमान खान की किसी भी फिल्म को देख लीजिए, वो हीरोइन को गले तो लगा लेंगे लेकिन किस नहीं करेंगे। लंबे समय से सलमान इस रूल को फॉलो करते आ रहे हैं।

ऐसी कोई हीरोइन नहीं जो येे कह सके कि परदे पर सलमान खान ने उसे किस किया है। वहीं शाहरुख खान, अजय देवगन और आमिर खान जैसे बड़े सितारे चुंबन करने से बिलकुल नहीं हिचकिचाते। हालांकि देखा जाए तो सलमान खान ने अपना पहला और एकमात्र लिपलॉक सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में भाग्यश्री के साथ किया था।

सलमान ने इस सीन में हीरोइन को छुआ तक नहीं था। ऐसे में ये लिपल़ॉक कैसे हो पाया इसकी भी एक कहानी है। सूरज बड़जात्या ने भाग्यश्री और सलमान को मनाने के लिए बड़ी मशक्कत की थी। दोनों ही इस लिपलॉक के लिए बिलकुल तैयार नहीं थे। तब सूरज बड़जात्या ने एक कांच का गिलास दोनों के बीच लगाया और इस तरह ये सीन शूट हो सका।

इसके बाद से सलमान ने आज तक कोई भी किस नहीं दिया। इसकी बड़ी वजह उनका ‘नो किस क्लॉज’ है। फिल्मों में आने से पहले ही उन्होंने फैसला ले लिया था कि वो कभी किसी हीरोइन को लिप पर किस नहीं करेंगे। सलमान ने खुद से किया ये वादा आज तक नहीं तोड़ा।

फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद वो इस बात को क्लियर कर लेते हैं कि फिल्म में कोई किस सीन ना हो। साथ ही सलमान का ऐसा मानना भी है कि उनकी फिल्में पूरी फैमिली के लिए होती है। इसलिए ऐसे सीन सही नहीं हैं। बता दें कि फिल्म ‘जब तक है जान’ में शाहरुख खान ने कटरीना कैफ के लिए अपना नो किस क्लॉज तोड़ दिया था।

वहीं अजय देवगन ने अपनी फिल्म ‘शिवाय’ में हीरोइन एरिका फर्नांडिस को करीब एक मिनट तक चूमकर नो किस क्लॉज तोड़ा था। आमिर खान की बात करें तो उनके लिए नो किस क्लॉज मायने नहीं रखता। कहानी की डिमांड पर वो इस तरह के सीन करने से नहीं चूकते।

Related Articles

Back to top button