दिल्लीफीचर्डराष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री ने कुत्ते को ईंट मारने से की दलित हत्याकांड की तुलना

faridabad-56286839519b9_exlstदस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने बल्लभगढ़ में दलित परिवार पर हुए हमले और दो बच्चों की हत्या पर आपत्तिजनक बयान देकर नया विवाद पैदा कर दिया है।

सिंह ने कहा कि अगर कोई कुत्ते को ईंट मार दे तो इसके लिए सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जो कुछ भी बल्लभगढ़ में हुआ वह एक स्‍थानीय घटना है जिसके लिए सरकार को दोषी नहीं ठहराया जा सकता।

पूर्व सेना प्रमुख ने चार लोगों को जिंदा जला देने की कोशिश किए जाने की तुलना कुत्ते को ईंट मारने से करते हुए इसे मामूली और स्‍थानीय घटना करार दे दिया।

जबकि इस घटना के संज्ञान में आने के तुरंत बाद एनडीए सरकार के केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री को फोन कर पूरे मामले की जानकारी ली थी।

राजनाथ सिंह ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री को हिदायत दी थी कि इस तरह की घटनाएं आगे न हों। राजनाथ सिंह की हिदायत को अनदेखा करते हुए सरकार के ही दूसरे मंत्री ने इसे मामूली घटना करार दे दिया।

 

बल्लभगढ़ के सुनपेड गांव में दलित परिवार पर हुए जिस हमले को पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह ने मामूली घटना करार दे दिया उसकी गंभीरता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि हरियाणा सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की है।

बता दें कि मंगलवार भोर में बल्लभगढ़ के सुनपेड गांव में दलित परिवार के सोते हुए चार सदस्यों पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी गई थी। आग में झुलसे दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

जबकि बच्चों की मां बुरी तरह झुलस गई जिसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। इस घटना में जितेंद्र नाम का व्यक्ति भी झुलस गया। घटना के पीछे गांव के ही दूसरी जाति के एक परिवार को दोषी बताया जा रहा है। अब तक इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

 

Related Articles

Back to top button