उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्यलखनऊ

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा- अमेठी में 550 करोड़ से होगा रेलवे का काम

लखनऊ । अमेठी में उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल 550 करोड़ से तीन फेस में डबलिंग व विद्युतीकरण का काम कराएगा। इससे अमेठी सहित जयस, रायबरेली व गौरीगंज स्टेशन से अन्य स्टेशनों की कनेक्टिविटी जहां बढ़ेगी, वहीं इलेक्ट्रिक ट्रेनों को भी भविष्य में शुरू किया जा सकेगा। यही नहीं अमेठी को वाई फाई से कनेक्ट करने और गौरीगंज रेलवे स्टेशनों को आधुनिक बनाने की बात कही। यही नहीं अमेठी से सांसद व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि वह अक्टूबर 2019 में प्रधानमंत्री व रेल मंत्री के साथ अमेठी में होने वाले कार्यों का उद्घाटन करने आएंगी।

अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी शनिवार को उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम संजय त्रिपाठी से मिलकर अमेठी में चल रहे रेलवे कार्यों का जायजा लिया। स्मृति ने स्पष्ट कहा कि जो प्रधानमंत्री व रेलमंत्री के सहयोग से रेलवे के कार्य हो रहे हैं, उन कार्यों से मैं अमेठी की जनता को अवगत कराना चाहती हूं, इसलिए हर माह की रिपोर्ट चाहिए, जिससे हर माह क्या-क्या काम होंगे और उनसे अमेठी के लोग कितने लाभान्वित होंगे। इस पर डीआरएम ने बताया कि अमेठी में 550 करोड़ का प्रोजेक्ट से काम किया जा रहा है। उनके मुताबिक वर्ष 2016 में अमेठी में होने वाले कार्यों का टेंडर हो चुका है। 85 फीसद काम फेस वन और 60 फीसद काम फेस टू और बचा हुआ कार्य फेस थ्री में पूरा कर लिया जाएगा।

यह भी जानें

रायबरेली अमेठी 60.1 किमी. डबलिंग
प्रोजेक्ट की लंबाई : 60.1 किमी.
कार्य की लागत : 550 करोड़
फेस वन : अमेठी से गौरीगंज (13.37 किमी.) दिसंबर 2019
फेस टू : गौरीगंज से जयस (17.94 किमी) मार्च 2020
फेस थ्री : जयस से रायबरेली (28.74 किमी.) सितंबर 2020

यह हो रहे अमेठी स्टेशन पर काम
45 किलोवॉट सोलर प्लांट, फ्री वाई फाई, आटो एनांउसमेंट, जीपीएस क्लाक, प्लेटफार्म दो पर 28 वाटर टैप, प्लेटफार्म की ऊंचाई बढ़ाना, प्लेटफार्म एक पर 1120 स्क्वायर मीटर शेल्टर व प्लेटफार्म दो पर 320 स्क्वायर मीटर प्लेटफार्म एक पर, प्लेटफार्म पर सौ यात्रियों की बैठने की उचित व्यवस्था, शौचालय की उचित व्यवस्था, एफओबी और रैम्प मार्च 2020 तक प्रस्तावित। वहीं पचास लाख रुपये से कोटा का काम किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button