स्पोर्ट्स

कोपा अमेरिका SEMI FINAL: अमेरिका को पस्त कर अर्जेंटीना ने कटाया फाइनल का टिकट

l_1-1466563367कोपा अमेरिका कप 2016 में मेजबान अमेरिका की चुनौती ख़त्म हो गई है।  अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में अमेरिका को हराते हुए उसके खिताब जीतने के इरादे ख़त्म कर दिए हैं।  अर्जेंटीना ने यह मुकाबला 4-0 से जीतकर फाइनल में जगह बना ली है।  

कांटे का टक्कर माने जा रहे इस पूरे मैच में अर्जेंटीना ही हावी दिखाई दी।  पहले हाफ से लेकर दूसरे हाफ तक उसने मेजबान टीम को बैकफुट पर रखा।  अर्जेंटीना के मज़बूत फॉरवर्ड ने गोल दागने का ऐसा कोई मौक़ा नहीं गंवाया जो उसे मिला हो।  फर्स्ट हाफ में अर्जेंटीना ने अमेरिका पर 2-0 की बढ़त बनाये रखी। अमेरिका के सपोर्टर्स उम्मीद कर रहे थे कि उनकी टीम दूसरे हाफ में कमबैक करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।  अमेरिका को हालांकि कुछ मौके मिले, लेकिन उसके खिलाड़ी इन मौकों को गोल में तब्दील करने में असफल साबित हुए। 

इस मैच की शुरुआत से ही अर्जेंटीना टीम मेजबान अमरीका पर हावी रही।  फर्स्ट हाफ में अर्जेंटीना के फॉरवर्ड खिलाड़ियों ने मजबूत खेल दिखाते हुए तीसरे मिनिट में ही पहला गोल दागकर खाता खोल लिया।  टीम के लिए एजीक्वील लावेजी ने शानदार हेडर से ये गोल किया।  

अमरीका अभी संभल ही पाती कि 32 वें मिनट में अर्जेंटीना ने एक और गोल कर उसे चौंका दिया।  अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल स्टार खिलाड़ी मेसी ने किया।  इसके साथ हाफ टाइम तक नतीजा 2-0 से अर्जेंटीना के खाते में रहा।  

दूसरे हाफ की शुरुआत के साथ भी अर्जेंटीना ने ने मेजबान पर अपनी पकड़ मजबूत बनाये रखी। 50 वें मिनिट में अर्जेंटीना ने एक और गोल दागकर स्कोर 3-0 पर पहुंचा दिया।  अब तक टूट चुकी अमरीका टीम को आखिर में अर्जेंटीना ने एक और गोल कर करारा झटका दे डाला। 86 वें मिनिट में अर्जेंटीना के हिनगुआं ने टीम के लिए चौथा गोल किया।  आखिर में रेफरी की फाइनल विस्सल के साथ मेजबान अमरीका टूर्नामेंट से बाहर हो गया। अर्जेंटीना ने उसके खिताब जीतने के अरमान ख़त्म कर दिए।  

 
 

Related Articles

Back to top button