उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ब्रेकिंगमुरादाबादराज्य

कोरोना फ्रंट लाइन वर्कर घोषित करने के लिए कर्मियों ने किया प्रदर्शन

मुरादाबाद : कर्मियों ने कोरोना फ्रंट लाइन वर्कर घोषित करने के लिए प्रदर्शन किया। जिला अस्पताल में कोरोना संक्रमण से मरने वाले कर्मियों को श्रद्धांजलि दी गई। स्टेशन मास्टर ने प्रधानमंत्री व रेल मंत्री को ट्वीट कर 50 लाख का बीमा कराने की मांग की। केंद्र व राज्य सरकार ने कोविड अस्पतालों में काम करने वाले कर्मियों, पुलिस कर्मियों को कोरोना फ्रंट लाइन वर्कर घोषित किया है। जिसका सरकार ने 50 लाख की बीमा करा रखा है। इन कर्मियों की मौत होने पर 50 लाख रुपये राशि मिलती है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड अस्पताल में ड्यूटी करने वाले कर्मियों को 25 फीसद प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा किया है। जिससे अन्य कर्मियों में आक्रोश है। सोमवार को जिला अस्पताल परिसर में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश भर में कोरोना से मरने वाले कर्मियों को श्रद्धांजलि दी। उसके बाद प्रदर्शन किया। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी के साथ अन्य सरकारी विभाग के कर्मचारी कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण करने, संक्रमित रोगियों को सुविधा पहुंचने का काम कर रहे हैं। संक्रमित व्यक्ति के बीच काम करने के कारण काफी कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। प्रदेश भर में संक्रमण के कारण काफी कर्मचारियों मौत हो चुकी है।

प्रदेश सरकार ने केवल कोविड अस्पताल में 14 दिन काम करने वाले कर्मियों को फ्रंट लाइन वर्कर माना है और उन्हें 25 फीसद प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है। जिला अस्पताल पीएचसी व सीएचसी पर काम करने वालों को कई प्रोत्साहन राशि नहीं किया जा रहा है। अन्य विभाग के कर्मचारियों को सरकार 50 लाख रुपये की बीमा राशि तक नहीं दे रही है।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/home
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button