अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तान को 58 करोड़ डॉलर की मदद देगा विश्व बैंक

इस्लामाबाद: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पाकिस्तान के पास फंड की कमी हो गई है. पैसों की कमी को पूरा करने के लिए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने एशियाई विकास बैंक (एडीबी) और विश्व बैंक (World Bank) से 58.8 करोड डॉलर की मदद की मांग की है. कोविड-19 से लड़ने के लिए पाकिस्तान को कर्ज देने वाली दो एजेंसियों के मुखिया के साथ गुरुवार को हुई बैठक में इसकी घोषणा की गई थी.

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार एक आधिकारिक बयान में ये सामने आया है कि कोविड-19 जैसी आपात स्थिति और इसके साथ जुड़े सामाजिक एवं आर्थिक व्यवधान को दूर करने के लिए एडीबी और विश्व बैंक पाकिस्तान की मदद करेंगे. पाकिस्तान को 23.8 करोड डॉलर की मदद विश्व बैंक देगा जबकि एडीबी 35 करोड डॉलर पाकिस्तान को प्रदान करेगा.

गुरुवार को आयोजित हुई इस बैठक में “पाकिस्तान राष्ट्रीय आपातकालीन तैयारी एवं कोविड-19 के लिए प्रतिक्रिया योजना” को भी मंजूरी दी गई. बताते चलें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस का प्रसार लगातार बढ़ रहा है. यहां शुक्रवार तक संक्रमण की वजह से दो लोग अपनी जान गवां चुके हैं, जबकि संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 453 तक पहुंच गई है. पाकिस्तान में सिंध प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, जहां देश के सबसे ज्यादा 245 मामले सामने आए हैं.

Related Articles

Back to top button