मनोरंजन

कोरोना संकट: अमिताभ बच्चन की बड़ी पहल, 1 लाख परिवारों की करेंगे मदद

कोरोना वायरस की वज़ह से फ़िल्म, टीवी और ओटीटी शोज़ की शूटिंग करीब 20 दिनों से बंद है। इसका सीधा असर फ़िल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले डेली वेज वर्कर्स पर पड़ रहा है। उनके पास काम नहीं है। ऐसे में उनके सामने एक बड़ी आर्थिक समस्या खड़ी है। फ़िल्म इंडस्ट्री के इन दैनिक भत्ता कर्मचारियों की मदद के लिए बॉलीवुड सेलेब्स आगे आ रहे हैं। सलमान ख़ान के बाद अब अमिताभ बच्चन भी डेली वेज वर्कर्स की मदद के लिए आगे आएं हैं। वह 1 लाख परिवारों के राशन का खर्च उठाएंगे।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अमिताभ बच्चन ने इस महामारी से प्रभावित डेली वेज वर्कर्स के एक लाख परिवारों को एक महीने का राशन देने का वादा किया है। वह अपनी मदद आल इंडिया फ़िल्म एम्पलाइज कनफेडरेशन से जुड़े वेज वर्कर्स को देंगे। अमिताभ के इस कदम को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और कल्याण जेवलर्स का भी स्पोर्ट्स मिल रहा है।

सोनी पिक्चर ने इस संबंध में रविवार को एक बयान जारी किया। इसमें कहा गया है, ‘जिस अभूतपूर्व स्थिति में हैं, उसमें अमिताभ बच्चन द्वारा शुरू की गई पहल ‘वी आर वन’ को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और कल्याण जेवलर्स स्पोर्ट कर रही है। इसके जरिए 1 लाख परिवारों के एक महीने तक राशन के लिए फंड दिए जाएंगे।’

सलमान ख़ान भी आ चुके हैं आगे

अमिताभ बच्चन से पहले सलमान ख़ान भी डेली वेज वर्कर्स की मदद के लिए आगे आ चुके हैं। उन्होंने 25 हजार ऐसे परिवारों की मदद के लिए फंड दिए हैं, जो इस स्थिति में बुरी तरह से प्रभावित हैं। इसके अलावा राजकुमार राव और करण जौहर जैसे सेलेब्स भी डेली वेज वर्कर्स की मदद कर रहे हैं। वहीं, प्रोड्यूसर्स गिल्ड और टीवी प्रोडक्शन एसोसिएसन ने मिलकर एक फंड भी बनाया है, जिसके जरिए डेली वेज वर्कर्स की मदद की जा रही है।

Related Articles

Back to top button