मनोरंजन

क्या नकली बालों की विग पहनते हैं अमिताभ बच्चन, सच्चाई जान उड़ जाएंगे होश

दोस्तों इस दुनियां में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को नहीं जानता हैं. अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के असली शहंशा हैं. उनकी फिल्मों और अभिनय का हर कोई दीवाना हैं. अमिताभ बच्चन सिर्फ हिट फ़िल्में ही नहीं देते बल्कि हिट टीवी शो भी देते हैं. मसलन ‘कौन बनेगा करोड़पति’ आज भी सिर्फ और सिर्फ अमिताभ बच्चन की वजह से चलता हैं. उनकी आवाज़ और पर्सनालिटी इतनी दमदार हैं कि लोग उनसे नज़र नहीं हटा पाते हैं. आज बॉलीवुड और देश में अमिताभ बच्चन का नाम बड़ी इज्जत और मान सम्मान के साथ लिया जाता हैं. उनके बारे में फेंस लगभग हर चीज जानते हैं. लेकिन आज हम अमिताभ बच्चन से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसके बारे में बहुत ही कम लोगो को पता हैं.

आपको जान हैरानी होगी कि वर्तमान में अमिताभ बच्चन के सिर पर जो बाल हैं वो असली नहीं हैं. बल्कि अमिताभ बच्चन विग पहनते हैं. अमिताभ बच्चन की उम्र 75 वर्ष हैं. ऐसे में उनके सिर पर घने बाल देख कई लोगो के मन में ये सवाल आता हैं कि आखिर उनके बालो में इतना घनत्व कैसे हैं? दरअसल सूत्रों की माने कि अमिताभ बच्चन हेयर पैच या विग का इस्तेमाल करते हैं.

अपने जवानी के दिनों में तो अमिताभ के बाल बड़े ही शानदार थे. उनका यंग मैन एंग्री लुक भी इन बालो की वजह से और भी उभर कर सामने आता था. हालाँकि अमिताभ बच्चन भी इंसान हैं और उम्र बढ़ने के साथ उनके भी बाल झाड़ना शुरू हो गए थे. जैसा कि आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं. अमिताभ बच्चन के सिर पर कहीं कहीं गंजापन दिखाई दे रहा हैं. ये तस्वीर करेब साल 2000 की हैं. इसके बाद अमिताभ ने अपना लुक बरकरार रखने के लिए विग पहनना स्टार्ट कर दिया. इसकी शुरुआत उनकी फिल्म ‘बड़े मिया छोटे मिया’ से हुई थी. इस फिल्म में उन्होंने विग पहन रखी थी. फिर बाद में और भी कई फिल्मो और टीवी शो में वे विग पहनने लगे. इतना ही नहीं वो जब फिल्म की शूटिंग नहीं करते हैं तब भी विग ही पहनते हैं.

दरअसल बढ़ती उम्र की वजह से अमिताभ के लिए हेयर ट्रांसप्लांटेशन कराना उचित आप्शन नहीं था. और इससे उनका ये घने बालो वाला लुक भी नहीं आ पता. इस वजह से उन्होंने अपने लुक ओ बरकरार रखने के लिए विग पहननी शुरू कर दी. बस यही वजह हैं कि उनके बाल 75 वर्ष की उम्र में भी इतने अच्छे दिखाई देते हैं. यदि आप ने नोटिस किया हो तो अमिताभ कुछ महीनो पहले तबियत ख़राब होने पर अस्पताल में भर्ती हुए थे तो वहां उन्होंने एक टोपी पहनी हुई थी. अस्पताल में बेड पर लेते रहने की वजह से वो विग नहीं लगा पाते हैं इसलिए टोपी पहन अपने गंजे सिर को छिपा रहे थे.

वैसे तो विग पहनने में कोई बुराई नहीं हैं. खासकर कि यदि इसे पहनकर आपका काम अच्छा चलता हैं तो इसमें क्या हर्ज हैं. सिर्फ अमिताभ ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में और भी ऐसे कई हीरो हैं जो विग पहनते हैं. पुराने जमाने में राजकुमार और राकेश रोशन विग पहना करते थे. ऐसा सुनने में आया हैं कि शनि देओल और मिथु चक्रवर्ती भी विग पहनते हैं.

Related Articles

Back to top button