मनोरंजन

क्या वाकई विज्ञापन के लिए सलमान खान को प्रतिदिन मिली 7 करोड़ रुपये की फीस?

फिल्मी सितारे किसी उत्पाद का प्रचार करने की कितनी फीस लेते होंगे? ब्रांड वैल्यू या फिर इनकम टैक्स देने वालों की जब बारी आती है तो अमूमन खिलाड़ी अक्षय कुमार का ही नाम सबसे आगे आता है लेकिन किसी एक उत्पाद के लिए सबसे ज्यादा फीस लेने का रिकॉर्ड सलमान खान ने बनाया है।

दरअसल उनकी टीम से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक सलमान खान ने एक मोबाइल फोन के विज्ञापन के लिए सात करोड़ रुपये प्रति दिन के हिसाब से फीस ली है। किसी भारतीय अभिनेता को किसी उत्पाद का प्रचार करने के लिए मिली ये अब तक की सबसे बड़ी रकम है।

फिल्म इंडस्ट्री में अपना दबदबा बनाने वाले सलमान खान अब विज्ञापन की दुनिया में खूब पैसे कमा रहे है। इस बार, उन्होंने ब्रांड एंडोर्समेंट के क्षेत्र में सबसे अधिक कमाई करने वाले सेलिब्रिटी बनकर रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मेगास्टार को हाल ही में भारत में अनसुनी राशि के साथ सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन ब्रांड के नए ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन किया गया है। सलमान के आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक उनको इस स्मार्टफोन ब्रांड ने सात करोड़ रुपये (प्रति दिन) का भुगतान किया गया है।

आमतौर पर ब्रांड स्टार की लोकप्रियता के अनुसार उनकी रकम पर निर्णय लेते हैं और भारतीय सिनेमा के कलाकारों को अब तक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए तीन से चार करोड़ रुपये के करीब भुगतान किया जाता रहा है। सलमान जो पहले से ही अपने फिल्म शेड्यूल में व्यस्त हैं, वह इस रकम पर भी मुश्किल से ही माने हैं क्योंकि उन्हें अपनी शूटिंग से समय निकाल कर इसकी शूटिंग को पूरा करना होगा।

Related Articles

Back to top button