मनोरंजन

क्रिसमस पर भी कमजोर रही शाहरुख़ खान की ज़ीरो

मुंबई: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख़ खान की फिल्म ज़ीरो को बॉक्स ऑफ़िस पर लगातार ख़राब प्रदर्शन का सामना करना पड़ा है और फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है। इस फिल्म की पांचवे दिन मंगलवार की कमाई 12.75 करोड़ रूपए रही।शाहरुख़ खान की 200 करोड़ रूपये से अधिक के बजट की फिल्म ज़ीरो ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी रिलीज़ के पांचवे दिन यानि मंगलवार को 12.75 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया है जो कि सोमवार से थोड़ा ज्यादा है। लेकिन क्रिसमस छुट्टी कि दिन था तो फिल्म से उम्मीद ज्यादा थी। फिल्म को 20 करोड़ 71 लाख रूपये से ओपनिंग लगी थी यानि सप्ताह के पहले दिन फिल्म की कमाई ओपनिंग से आधी हो गई है। फिल्म को पांच दिनों में 81.32 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला है।

शाहरुख़ खान की फिल्म, आनंद एल राय का निर्देशन और लागत को देखते हुए ये फिल्म का ख़राब प्रदर्शन है और इस वीकेंड में फिल्म को 100 करोड़ रूपये के पार जाना बड़ी चुनौती होगी। वैसे फिल्म ने पहले वीकेंड में ही वर्ल्डवाइड कलेक्शन के रूप में 107 करोड़ रूपये जोड़ लिए हैं। ओवेरसीज़ से फिल्म को करीब 35 करोड़ रूपये का ग्रॉस कलेक्शन मिला है।

फिल्म ज़ीरो के लिए शनिवार यानि दूसरा दिन बहुत ही बुरा था जब सिर्फ़ 18 करोड़ 22 लाख रूपये की कमाई हुई। दूसरे दिन बड़े बजट की फिल्म में गिरावट साफ़ संकेत देता है कि फिल्म दर्शकों को पसंद भी नहीं आई और निगेटिव पब्लिसिटी भी हुई है। मंगलवार को क्रिसमस की छुट्टी थी और किंग खान के लिए ये एक बड़ा मौका था कि वो इस दिन ‘ज़ीरो’ की रिकवरी कर लें। फिल्म ज़ीरो को वर्ल्डवाइड 5965 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया जिसमें भारत में 4380 स्क्रीन्स हैं।

फिल्म ज़ीरो, चार फीट से कुछ अधिक कद के मेरठ के रहने वाले बउआ सिंह की कहानी है, जो रोल शाहरुख़ खान ने निभाया है। कहानी बौने की है और उसे मिलने वाले ताने बड़े। वो कुछ करना चाहता है और इस बात से बेफ़िक्र कि नाम कमाने की राह में कहीं कद आड़े न आ जाए। फिल्म में अनुष्का शर्मा एक साइंटिस्ट के रोल में हैं जो सेरेब्रल पॉल्सी नाम की बीमारी से ग्रस्त हैं। फिल्म की दूसरी हीरोइन कटरीना कैफ हैं जो एक फिल्म स्टार का रोल कर रही हैं। फिल्म में मोहम्मद जीशान अयूब और तिग्मांशु धूलिया का भी अहम् रोल है l फिल्म के एक ख़ास सीन में करिश्मा, करीना, रानी और आलिया सहित श्रीदेवी भी दिखे हैं।

Related Articles

Back to top button